दुर्ग: नाबालिग ने गृहमंत्री की गाड़ी का कांच तोड़ा, इसलिए उठाया ये कदम

ChhattisgarhTak

06 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 6 2023 11:06 AM)

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू (Home Minister Tamradhwaj Sahu) के काफिले में एक 17 वर्षीय लड़के ने कथित…

ChhattisgarhTak
follow google news

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू (Home Minister Tamradhwaj Sahu) के काफिले में एक 17 वर्षीय लड़के ने कथित तौर पर अपनी कलाई पर पहने कड़े से एक एसयूवी की खिड़की के शीशे को क्षतिग्रस्त कर दिया. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.

यह भी पढ़ें...

शनिवार शाम हुई इस घटना के बाद पुलिस ने लड़के को पकड़ लिया. बाद में साहू ने पुलिस से किशोर को काउंसलिंग के बाद छोड़ने के लिए कहा, जिसके बाद उसे छोड़ दिया गया.

इसलिए उठाया ये कदम…

पुलिस के मुताबिक, शनिवार शाम को भिलाई शहर के रिसाली इलाके में एक कार्यक्रम के दौरान मंत्री के स्वागत में फोड़े गए पटाखों के कारण उसके पिता को मामूली चोटें आईं, जिसके बाद लड़के ने कथित तौर पर गुस्से में आकर यह कृत्य किया.
यह कार्यक्रम साहू के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर उनके समर्थकों द्वारा आयोजित किया गया था. दुर्ग के पुलिस अधीक्षक (एसपी) शलभ कुमार सिन्हा ने कहा, “यह घटना तब हुई जब मंत्री वहां एक मंदिर में अनुष्ठान कर रहे थे और उनके काफिले के वाहन वहां खड़े थे.” उन्होंने बताया, ”वहां मौजूद लोग पटाखे फोड़ रहे थे और उसी वक्त एक छोटा सा कंकड़ लड़के के पिता के सिर पर लगा.” वह लड़का, जो मंत्री के काफिले के पास खड़ा था, गुस्से में आकर उसने काफिले में एक वाहन की पिछली खिड़की के शीशे पर अपनी हथेली से प्रहार किया और उसकी कलाई पर “कड़ा” (धातु का कंगन) था, जिससे कांच क्षतिग्रस्त हो गया.

मंत्री के कहने पर लड़के को छोड़ा

घटना को अंजाम देने के बाद लड़के ने भागने की कोशिश की, लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने उसे पकड़ लिया.
लड़के के इस कदम के पीछे का कारण जानने के बाद, राज्य के गृह मंत्री ने कहा कि उसे काउंसलिंग के बाद छोड़ दिया जाए. एसपी ने कहा कि पुलिस ने लड़के और उसके पिता से भी बात की और उनकी काउंसलिंग की. इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया.

    follow google newsfollow whatsapp