छत्तीसगढ़: कांकेर में नक्सलियों ने किया विस्फोट, BSF जवान शहीद

ChhattisgarhTak

• 11:56 AM • 14 Dec 2023

Chhattisgarh Naxal Attacks-  छत्तीसगढ़ के कांकेर (Kanker) जिले में नक्सलियों (Naxalites) की ओर से गुरुवार को किए गए विस्फोट में सीमा सुरक्षा बल (BSF) का…

ChhattisgarhTak
follow google news

Chhattisgarh Naxal Attacks-  छत्तीसगढ़ के कांकेर (Kanker) जिले में नक्सलियों (Naxalites) की ओर से गुरुवार को किए गए विस्फोट में सीमा सुरक्षा बल (BSF) का एक जवान शहीद हो गया. यह दो दिनों में इस तरह की दूसरी घटना है.

यह भी पढ़ें...

जिले के धुर नक्सल प्रभावित परतापुर थानाक्षेत्र के महला के जंगलों में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया. एसपी दिव्यांग पटेल ने घटना की पुष्टि की है.

पुलिस के मुताबिक, माहला बीएसएफ कैंप से जवानों को टुकड़ी नक्सल गस्त पर रवाना हुई थी. इसी दौरान नक्सलियों ने जंगलों के बीच जवानों को निशाना बनाकर आईईडी ब्लास्ट किया जिसमे बीएसएफ का जवान अखिलेश राय धमाके की चपेट में आ गया. जवान को गम्भीर हालत में पखांजूर सिविल अस्पताल ले जाया जा रहा था लेकिन रास्ते में ही जवान ने दम तोड दिया है.

सर्च ऑपरेशन तेज

इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है. बीएसएफ, जिला रिजर्व गार्ड और जिला पुलिस बल की संयुक्त टीम द्वारा तलाशी अभियान जारी है.

यूपी का रहने वाला था शहीद जवान

पुलिस के अनुसार यह घटना परतापुर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत सदाकटोला गांव के पास उस समय हुई जब बीएसएफ और जिला पुलिस बल की एक संयुक्त टीम गश्त कर रही थी.

उन्होंने बताया कि नक्सलियों के किए गए विस्फोट में बीएसएफ के हेड कांस्टेबल अखिलेश राय (45) घायल हो गए. उन्हें प्रारंभिक उपचार दिया गया और आगे की चिकित्सा देखभाल के लिए पखांजूर रेफर किया गया, लेकिन चोटों के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया. राय उत्तर प्रदेश के मूल निवासी थे.

एक दिन पहले भी नक्सलियों ने किया था विस्फोट

राज्य के नारायणपुर जिले में बुधवार को नक्सलियों के सुरक्षाकर्मियों की एक टीम पर हमला करने और इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट करने से छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के एक जवान की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया.

इसे भी पढ़ें- Naxal Attack: दंतेवाड़ा में मतगणना से पहले नक्सलियों का उत्पात, कई गाड़ियों को किया आग के हवाले

    follow google newsfollow whatsapp