Lok Sabha Elections: छत्तीसगढ़ में प्रचार करेंगे मोदी, नड्डा और शाह; किस दिग्गज नेता को नहीं मिली लिस्ट में जगह?

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

PM Narendra Modi, JP Nadda and Amit Shah
PM Narendra Modi, JP Nadda and Amit Shah
social share
google news

BJP Star Campaigners- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा, और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह को छत्तीसगढ़ में 40 अन्य लोगों के साथ बीजेपी के स्टार प्रचारकों के रूप में नामित किया गया है. प्रदेश में आम चुनाव के तीन चरणों में मतदान होगा.

भाजपा की छत्तीसगढ़ इकाई की ओर से साझा की गई सूची में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, ​​धर्मेंद्र प्रधान और अर्जुन मुंडा भी शामिल हैं.

योगी, सरमा भी आएंगे छत्तीसगढ़

क्रमशः उत्तर प्रदेश, असम और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हिमंत बिस्वा सरमा और मोहन यादव, और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान भी चुनावी मैदान में उतरेंगे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव तीन चरणों - 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 7 मई को होंगे. वोटों की गिनती 4 जून को होगी.

 

ADVERTISEMENT

साय, साव और शर्मा भी स्टार प्रचारक

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय डिप्टी सीएम अरुण साव और विजय शर्मा, राज्य भाजपा प्रमुख किरण देव और चार राज्य मंत्री भी स्टार प्रचारकों के रूप में सूचीबद्ध हैं.

ADVERTISEMENT

रमन सिंह का नाम नहीं  

गौरतलब है कि इस सूची में वरिष्ठ भाजपा नेता और छत्तीसगढ़ विधानसभा के वर्तमान अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का नाम नहीं है.

 

 विधानसभा चुनाव में इन नेताओं का दिखा था जलवा

पीएम मोदी, शाह, आदित्यनाथ और सरमा ने पिछले साल छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए बड़े पैमाने पर प्रचार किया था, जिसमें बीजेपी ने कांग्रेस के खिलाफ भारी जीत दर्ज की थी.

बीजेपी ने राज्य की सभी 11 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. 2019 के चुनावों में, भगवा पार्टी को 9 निर्वाचन क्षेत्र और कांग्रेस को 2 सीटें मिलीं थीं. भाजपा और कांग्रेस ने सभी 11 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT