CG Lok Sabha Election: दो लोकसभा सीटों पर होगी कड़ी टक्कर, दांव पर बीजेपी-कांग्रेस की प्रतिष्ठा

ChhattisgarhTak

05 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 5 2024 9:01 AM)

CG Lok Sabha Election के लिए बीजेपी-कांग्रेस दोनों ही दल 11 सीटों पर जीत के दावे कर रही है. बीजेपी के पास वर्तमान में लोकसभा की 9 सीटें हैं, वहीं कांग्रेस के पास केवल 2 सीटें.

follow google news

यह भी पढ़ें...

CG Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपनी कमर कस ली है. जहां बीजेपी को उम्मीद है कि वह प्रदेश की 11 में से 11 सीटें जीत सकती है. जबकि कांग्रेस के सामने चुनौती है कि वह अपनी मौजूदा दो सीट बरकरार रख पाती है या नहीं.

हाल ही में बीजेपी ने अपने 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. जबकि कांग्रेस का कहना है कि वह भी जल्द प्रत्याशियों की सूची जारी करेगी. बीजेपी ने सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर एक बार फिर यह बताने की कोशिश की है कि प्रत्याशियों को लेकर पार्टी में किसी तरह की खींचतान नहीं है. अब बीजेपी के इस कदम के बाद लोगों की नजर कांग्रेस की लिस्ट पर है.

बीजेपी को उम्मीद है कि इस बार भगवान राम के सहारे उनका बेड़ा पार लग ही जाएगा. बीजेपी इस बार 400 का आंकड़ा पार करने की बात कह रही है. ऐसे में पार्टी एक-एक सीट को लेकर संजीदा है. रायपुर में बृजमोहन अग्रवाल जैसे चेहरे को उतारना यह बताने के लिए काफी है कि वह एक भी सीट खोने का रिस्क नहीं चाहती.

बात करें कांग्रेस की तो भले ही पार्टी के नेता बीजेपी से ज्यादा सीट जीतने का दावा कर रही है लेकिन इस बात से इंकार भी नहीं किया जा सकता कि राहुल गांधी की जिस न्याय यात्रा से कांग्रेस को काफी उम्मीदें थी लेकिन वह छत्तीसगढ़ में वैसा माहौल नहीं बना पाई.

लेकिन इन सबके बावजूद बीजेपी के लिए इस बार चुनौती बढ़ी है, लेकिन कांग्रेस के लिए नहीं. क्योंकि बीजेपी के पास पाने के लिए ज्यादा कुछ नहीं और कांग्रेस के पास खोने के लिए कुछ नहीं. बीजेपी के पास पहले से ही  9 सीटें हैं. बाकी बची बस्तर और कोरबा की सीट तो यहां की ही सिर्फ दो सीटें कांग्रेस के पास है.

पढ़ें पूरी खबर- BJP Candidate List 2024: छत्तीसगढ़ के बीजेपी उम्मीदवारों की कुंडली, 11 दिग्गज खिलाएंगे ‘कमल’?

    follow google newsfollow whatsapp