Ram Mandir Pran Pratishtha: राम मंदिर को लेकर भूपेश बघेल ने बीजेपी को दे दिया जवाब

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Ram Mandir Pran Pratishtha: राम का ननिहाल माने जाने वाले दक्षिण कोसल यानी छत्तीसगढ़ में अयोध्या राम मंदिर समारोह को लेकर जबरदस्त उत्साह है. अयोध्या में राम मंदिर प्राण- प्रतिष्ठा समारोह के साथ ही छत्तीसगढ़ में भी मां कौशल्या मंदिर चंदखुरी समेत प्रदेशभर में आयोजन हो रहे है. वहीं राम मंदिर के समारोह के साथ ही सियासी बयानबाजी का दौर भी तेज है.

राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वालो को पीड़ा- माथुर

बीजेपी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने कहा कि छत्तीसगढ़ तो प्रभु राम का ननिहाल है. इस प्रदेश के भांजे जो पांच सौ साल बाद प्रभु कृपा से भव्य मंदिर में विराजमान हो रहे है, ननिहाल में इससे बड़ी और खुशी की बात और क्या हो सकती है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि जो लोग भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाते थे. उन्हें भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पीड़ा हो रही है. हमने तो उनको भी अयोध्या का निमंत्रण दिया है.

एजेंडा सेट कर भ्रम फैलाने का काम कर रही बीजेपी

इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राम मंदिर के दरवाजा खुलवाने काम पूर्व पीएम राजीव गांधी ने ही करवाया था. शिलान्यास भी उन्होंने करवाया था, इसके साथ ही न्यायालय के फैसले को मानने को लेकर राजीव जी ने समर्थन दिया था. न्यायालय के फैसले के इंतजार इन लोगों नहीं किया और पहले ही लोगों को भड़काते रहे. आज ये एजेंडा सेट करने के लिए जनता के बीच भ्रम फैलाने का काम कर रहे है. राम पर सबको भरोसा है लेकिन जो मुद्दे जगतगुरु शंकराचार्यों ने उठाए है, उसका जवाब इनको देना चाहिए.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कांग्रेस कर रही सुंदरकांड का पाठ

बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से दूरी बनाने वाली कांग्रेस छत्तीसगढ़ में 21 और 22 जनवरी को सुंदरकांड पाठ का आयोजन कर रही है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ना केवल प्रदेश कार्यालय में बल्कि सभी जिलों में सुंदरकांड, हनुमान चालीसा और राम चरित्र मानस भी कर रही है.

अयोध्या में रामलाला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए छत्तीसगढ़ से 300 क्विंटल चावल और 100 क्विंटल सब्जियां भी भोग लगाने भेजी गई है. इतना ही नहीं, छत्तीसगढ़ की साय सरकार ने 22 जनवरी को ड्राय डे घोषित करने के साथ ही हॉफ डे के शासकीय अवकाश का भी ऐलान किया है. ऐसे में छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस अपने-अपने राम को लेकर लोगों के बीच जा रही है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT