बलौदाबाजार हिंसा को लेकर BJP ने कांग्रेस पर लगाए आरोप, देवेंद्र यादव ने दे दिया ये चैलेंज

मनीष शरण

ADVERTISEMENT

देवेंद्र यादव
देवेंद्र यादव
social share
google news

Balodabazar Violence: बलौदाबाजार में हुई धार्मिक हिंसा को लेकर अब राजनीति गरमाने लगी है. इस मामले में खाद्य मंत्री दयालदास बघेल ने कांग्रेस नेता देवेंद्र यादव, गुरु रुद्र कुमार और कविता प्राणलहरे पर गंभीर आरोप लगाए थे. मंत्री ने कहा था कि कांग्रेस नेताओं ने भीड़ को उकसाने और प्रदर्शन को हिंसक बनाने के लिए बढ़ावा दिया. अब इन आरोपों पर कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव का पलटवार सामने आ गया है. उन्होंने बीजेपी के मंत्री को चैलेंज दे डाला और इन आरोपों को साबित करने को कहा.

10 जून को बलौदाबाजार में सतनामी समाज द्वारा किया जा रहा प्रदर्शन उग्र हो गया था. इसे लेकर अब सियासी बवाल मचा हुआ है. बीजेपी-कांग्रेस दोनों ही अब एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं और हिंसा के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. इस बीच मंत्री दयालदास बघेल ने मंत्री दयालदास बघेल ने कहा प्रदर्शन में कुछ लोगों ने योजनाबद्ध तरीके से सतनामी समाज को बदनाम करने के लिए आगजनी,लूटपाट, सरकारी संपत्ति को नुकसान, हत्या का प्रयास जैसे गंभीर अपराध किए, जो निंदनीय है. सब कुछ योजनाबद्ध तरीके से अंजाम दिया गया. उन्होंने दावा किया कि पूर्व मंत्री गुरु रुद्र कुमार, वर्तमान विधायक देवेंद्र यादव और कविता प्राणलहरे सहित कांग्रेस नेता प्रदर्शन में शामिल हुए थे.

BJP कर रही ओछी राजनीति- यादव

मंत्री बघेल के इन आरोपों पर विधायक देवेंद्र यादव का पलटवार सामने आया और उन्होंने बीजेपी नेताओं को चुनौती दे डाली.उन्होंने कहा- मैं चैलेंज करता हूं कि वे मौके पर मौजूदगी या मंच पर भाषण देते हुए कोई सबूत पेश कर सकते हैं तो करते दिखाएं. बीजेपी के लोग कांग्रेस पर आरोप लगाकर गिरी हुई राजनीति कर रहे हैं.बीजेपी सरकार को इस घटना की नैतिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए और इस मामले की गंभीरता से जांच करवानी चाहिए. 

ADVERTISEMENT

गिरफ्तारी देने पहुंचे गुरु रुद्र कुमार

वहीं बुधवार को बलौदाबजार हिंसा मामले में लगे आरोपों को लेकर गुरु रुद्र कुमार अपनी गिरफ्तारी देने एसपी ऑफिस पहुंच गए.गुरू रुद्र कुमार ने खुद पर लगे षड्यंत्र के आरोपों नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि षड्यंत्र का आरोप लगाने वाले मंत्रियों के खिलाफ मानहानि का दावा करेंगे. बतादें कि रूद्र कुमार सतनामी समाज के गुरू हैं. बता दें, इससे पहले प्रदेश कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा था कि मंत्री दयालदास बघेल ने अपनी सरकार की विफलता और अक्षमता को छिपाने के लिए कांग्रेस पर निराधार आरोप लगाए. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT