Chhattishgarh Politics: कांग्रेस के नेता प्रियंका को बुद्धू बना देते हैं...’, क्या बोल गए सीएम साय?

ADVERTISEMENT

CM Vishnu Deo Sai
CM Vishnu Deo Sai
social share
google news

Chhattisgarh Politics:- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) ने कांग्रेस महासचीव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) पर शनिवार को जमकर निशाना साधा. सीएम साय ने कांग्रेस नेता पर राज्य में सार्वजनिक वितरण प्रणाली (PDS) के तहत लोगों को दिए जाने वाले चावल की मात्रा के बारे में झूठ फैलाने का आरोप लगाया है. उन्होंने यहां तक कह डाला कि प्रियंका गांधी की अज्ञानता का फ़ायदा उठाकर हर बार छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेता उनको बुद्धू बना देते हैं.

साय ने शनिवार रात एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि कांग्रेस की झूठ बोलने की आदत इतनी आसानी से नहीं जाएगी.
एक समाचार चैनल को दिए इंटरव्यू में प्रियंका गांधी (Priyka Ganandhi) ने दावा किया था कि छत्तीसगढ़ में पिछली कांग्रेस सरकार में 35 किलोग्राम राशन (प्रति परिवार) दी जा रही थी लेकिन साय के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार के तहत इसे घटाकर 5 किलोग्राम कर दिया गया है.
 

'बुद्धू... बेवकूफ...', जानें  x पोस्ट पर सीएम साय ने क्या कहा?

प्रियंका गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए साय ने एक्स पर कहा, ''कांग्रेस की 70 सालों से झूठ बोलने की बीमारी है, इतनी आसानी से तो जाएगी नहीं प्रियंका गांधी जी, झूठ फैलाने से फुरसत मिल जाए तो आपकी कांग्रेस सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ में किए गए 5000 करोड़ के चावल घोटाले पर भी दो शब्द कह दें".

ADVERTISEMENT

साय ने कहा,  "आपकी अज्ञानता का फ़ायदा उठाकर हर बार छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेता आप लोगों को बुद्धू बना देते हैं. पिछली बार कांग्रेसियों ने राहुल जी को कह दिया था कि कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ के हर जिले में फ़ूड पार्क बना दिया है, उस झूठ का जवाब छत्तीसगढ़ की जनता ने आपकी पार्टी को रसातल में पहुंचा कर दे दिया''.
 
सीएम ने कहा कि इस बार फिर कांग्रेस ने राशन के मामले में उन्हें "बेवकूफ" बनाया है. उन्होंने कहा, "कोई बयान देने से पहले थोड़ा होमवर्क कर बयान देंगी तो बार-बार फजीहत नहीं होगी". साय ने कहा, "याद रखिए, कांग्रेस की तरह हमारी सरकार गरीबों के राशन पर डाका नहीं डाल रही है बल्कि और भी अधिक सुगमता से राशन का वितरण यथावत जारी है".

ADVERTISEMENT

'7 किलो चावल मुफ्त मिलता है'

पीडीएस के तहत केंद्र सरकार से मिलने वाले 5 किलो चावल (प्रति परिवार) के अलावा, राशन कार्ड धारक एकल सदस्य परिवारों को 10 किलो चावल, दो सदस्यीय परिवारों को 20 किलो चावल मिलता है, जबकि तीन से पांच सदस्यों वाले परिवारों को 20 किलो चावल मिलता है. सीएम ने एक बयान में कहा कि 35 किलो चावल पाने के हकदार और इससे अधिक सदस्यों वाले परिवारों को साय सरकार के तहत हर महीने प्रति सदस्य 7 किलो चावल मुफ्त मिलता है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT