Chhattisgarh Politics: राजनीति से सन्यास लेंगे कवासी लखमा? किसने कह दी ये बात

धर्मेंद्र सिंह

ADVERTISEMENT

Kawasi Lakhma
Kawasi Lakhma
social share
google news

Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ के चर्चित राजनेता कवासी लखमा (Kawasi Lakhma) को लेकर एक नया दावा सामने आया है. एक दिग्गज नेता ने कहा है कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता और कोंटा विधायक जल्द ही सन्यास लेंगे.

सुकमा प्रवास पर आ बस्तर सांसद महेश कश्यप ने कहा कि पूर्व मंत्री कवासी लखमा जल्द राजनीति से सन्यास लेंगे. उन्होंने कहा कि बस्तर में बुनियादी मूलभूत सुविधाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा.

-नवनिर्वाचित बस्तर सांसद महेश कश्यप के सांसद बनने के बाद उनके प्रथम बार सुकमा आगमन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने तोंगपाल से लेकर कोंटा तक जगह-जगह पर आतिशबाजी के साथ भव्य स्वागत किया.

ADVERTISEMENT

लखमा पर भड़के कश्यप

कवासी लखमा को लेकर भाजपा नेता ने कहा कि कवासी लखमा अब राजनीति से सन्यास लेंगे. उन्होंने कहा कि सुकमा जिले और बस्तर में आज तक मूल भूत सुविधा कई इलाकों में नही पहुंची है उसका जिमेदार कवासी लखमा ऒर काग्रेस है.  इस दौरान तोंगपाल, कुकानार, छिंदगढ़, सुकमा, दोरनापाल और कोन्टा में सभा संबोधित करते हुए उन्होंने आभार जताया. उन्होंने कहा कि प्रदेश की डबल इंजन की सरकार में प्रदेश के अंतिम व्यक्ति तक शासन की हर योजनाएं पहुंचेंगी.

बस्तर का जताया आभार

बस्तर सांसद महेश कश्यप ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि 18वीं लोकसभा चुनाव में मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा की केंद्रीय नेतृत्व के द्वारा मुझे  लोकसभा का प्रत्याशी बनाया. बस्तर लोकसभा चुनाव में बस्तर के सभी मतदाताओं ने आशीर्वाद प्रदान किया. भारत का लोकतंत्र के मंदिर में मुझे प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्रदान किया. इसके लिए मैं क्षेत्र की जनता का आभार व्यक्त करता हूं.

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा कि सुकमा जिला में भाजपा की स्थिति हमेशा कमजोर माना जाता था लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा जो अपने ही विधानसभा क्षेत्र से लगातार छह बार विधायक चुनते आ रहे हैं, लेकिन इस बार लोकसभा चुनाव में उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा और साथ ही अपने ही विधानसभा क्षेत्र से करीब 4 हजार वोट के बड़े अंदर पीछे रहे. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की डबल इंजन की सरकार है. मोदी सरकार की गारंटी के तहत छत्तीसगढ़ सरकार ने महतारी वंदना योजना, तेंदूपत्ता राशि की दाम में बढ़ोत्तरी, धान का समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी सहित अन्य वादे पूरे किए गए. इसी तरह से केंद्र एवं राज्य सरकार के योजना को प्रदेश के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने का काम किया जाएगा.  

ADVERTISEMENT

 

सुकमा जिला में रहेगा विशेष ध्यान

सांसद महेश कश्यप ने कहा कि सुकमा जिले के कोंटा विधानसभा से इस चुनाव में जो बढ़त मिली है, वह हमारे लिए काफी ऊर्जा का संचार करती है. उन्होंने कहा कि कोंटा विधानसभा से हमारा विधायक नहीं है, इसीलिए मेरी जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ती है. उन्होंने कहा कि सुकमा जिले का विशेष ध्यान रखा जाएगा. बुनियादी विकास कार्य जहां अंदरूनी इलाकों में नहीं पहुंचा है, उन इलाकों तक हर स्तर पर बुनियादी सुविधाएं पहुंचना हमारी पहली प्राथमिकता होगी.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT