Chhattisgarh Politics: केदार कश्यप को अयोध्या भेजकर क्या करवाना चाहते हैं पीसीसी चीफ दीपक बैज?

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh News: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से कांग्रेस की दूरी बनाए जाने को लेकर छत्तीसगढ़ में सियासत तेज हो गई है. बालोद जिले के दौर पर पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज कैबिनेट मंत्री केदार कश्यप पर जमकर बरसे. बैज ने कहा कि केदार कश्यप को किसी कांग्रेसी प्रमाण देने की जरुरत नहीं है.
इतनी पीड़ा हो रही है तो मंत्री पद छोड़ अयोध्या चले जाएं और वही घंटा बजाते रहें. बैज ने कहा कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में सियासी माइलेज लेने की तैयारी कर रही है.

राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वालों को हो रहा दर्द

बता दें कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से कांग्रेस की दूरी बनाए जाने को लेकर कैबिनेट मंत्री केदार कश्यप ने कहा था, जो लोग भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाते थे. उन्हें भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पीड़ा हो रही है. केदार कश्यप ने कांग्रेस पर तंज कंसते हुए कहा कि, वे पहले अपने पार्टी के भीतर चल रहे अंतर्कलह को ही संभाल ले. उनके यहां विधानसभा की टिकट बेचने को लेकर विवाद इतना बढ़ा कि प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा को बदलना पड़ गया. अब देखना होगा कि इनके नए प्रभारी क्या कमाल करते है?

बैज बोले हम 11 दीये जलाएंगे

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर छत्तीसगढ़ में भी तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. बीजेपी ने 22 जनवरी के दिन लोगों से घरों में 5 दीए जलाने का आह्वान कर रही है. कांग्रेस ने अब इस दिन 11 दीए जलाने की बात कह दी है. दीपक बैज ने कहा कि 5 दीए प्रभु राम के लिए और 6 दीए मां कौशल्या के लिए जलाएंगे. हमें राम भक्ति के लिए प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

साय सरकार ने किए कई ऐलान

राम का ननिहाल माने जाने वाले दक्षिण कोसल यानी छत्तीसगढ़ में अयोध्या राम मंदिर समारोह को लेकर जबरदस्त उत्साह है. राम मंदिर के लिए छत्तीसगढ़ से 300 क्विंटल चावल और 100 क्विंटल सब्जियां भी भोग लगाने भेजी गई है. इतना ही नहीं, छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार ने 22 जनवरी को ड्राय डे घोषित करने के साथ ही हॉफ डे के शासकीय अवकाश का भी ऐलान कर दिया है.

बालोद से किशोर साहू की रिपोर्ट

ADVERTISEMENT

इसे भी पढ़े: Chhattisgarh Politics: बीजेपी में अंतर्कलह: दीपक बैज ने क्यों कही ये बात

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT