Chhattisgarh News: कांग्रेस MLA के वीडियों पर बड़ा बवाल, ‘धर्मांतरण’ को लेकर भिड़ी बीजेपी-कांग्रेस

महेंद्र नामदेव

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण को लेकर एक बार फिर से बीजेपी (BJP) ने कांग्रेस (Congress) पर बड़ा आरोप लगाया है. बीजेपी छत्तीसगढ़ ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर वीडियो पोस्ट कर लिखा, “ये है बिलाईगढ़ की विधायक कविता प्राण लहरे (Kavita Pran Lahare)… एक समुदाय ने इनका ही माइंड वॉश कर दिया” कह रही पप्पा ने मेरा सब कुछ किया है. वहीं कांग्रेस की विधायक ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि वह हिंदू और सतनामी समाज की बेटी है.

कांग्रेस विधायक के वायरल वीडियो पर भड़के बृजमोहन

BJP ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि 5 साल के शासनकाल में कांग्रेस की सरकार ने एक समुदाय और धर्मांतरण को इतना बढ़ावा दिया ये उसका साक्षात उदाहरण है” बीजेपी ने लिखा कि ऐसी कृत्यों की कड़ी भर्त्सना करनी चाहिए. बिलाईगढ़ की जागरूक जनता, देख लीजिए अपने विधायक को.

वायरल वीडियो को लेकर कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan Agrawal) ने कहा कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ के डेमोग्राफी को बिगाड़ने के लिए धर्मांतरण करवा कर अपनी वोट की राजनीति कर रही है. एक बार इस वीडियो के माध्यम से यह बात साबित हो रही है. वहीं स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल ने भी कहा कि धर्म के आधार पर समाज को बांटने का काम कांग्रेस की परिपाटी रही है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

‘मैं हिंदू हूं, मैं सतनामी समाज की बेटी हूं’- कविता लहरे

वायरल वीडियो को लेकर विधायक कविता प्राण लहरे ने दावा किया कि ये जालंधर का वीडियो है जिसे भाजपा बड़ा मुद्दा बना रही है, मैं बाबा गुरु घासीदास के क्षेत्र से चुनकर आई हूं, मैं हर समाज के कार्यक्रम में जाती हूं उस वीडियों को क्यों वायरल नहीं किया जाता. एक दिन चर्च गई उसको वायरल किया जा रहा है, ये बीजेपी गंदी सोच का परिचय दे रही है. मैं हिंदू हूं, मैं सतनामी समाज की बेटी हूं. बीजेपी और कांग्रेस में यही फर्क है, एक बेटी को लज्जित करने का कार्य भाजपा कर रही है.

विधायक कविता प्राण लहरे के वीडियो में क्या है?

बता दें कि बिलाईगढ़ विधायक कविता प्राण लहरे का एक वीडियो वायरल हो रहा है, इस वीडियो में विधायक कहती नजर आ रही है प्रभु की जय हो. मै छत्तीसगढ़ से आई हूं. 11 दिसंबर को 2022 को मैं प्रभु के दास बप्पा के पास आई थी, उन्होंने कहा था कि बेटी तू चिंता न कर. 2023 में प्रभु तुझे बहुत बड़ा पद देने जा रहे हैं. आज मै आपके सामने विधायक बनकर आई हूं.

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा कि इस वीडियो की हकीकत तो जांच के बाद ही साफ हो पाएगी. वैसे भी छत्तीसगढ़ विधानसभा में बीते दिनों साय सरकार ने धर्मांतरण रोकने के लिए कानून बनाने का भी निर्णय ले लिया है. ऐसे में लोकसभा चुनाव के पहले एक बार फिर प्रदेश में धर्मांतरण का मुद्दा गरमा गया है. विधानसभा चुनाव में धर्मांतरण के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरती रही बीजेपी, एक बार फिर से इस मुद्दे पर लीड लेने की तैयारी में है.

ADVERTISEMENT

रायपुर से महेंद्र नामदेव की रिपोर्ट

इसे भी पढ़े: Crime News: छॉलीवुड हीरो गिरफ्तार, रेप मामले में फंस गए अभिनेता, हुआ बड़ा खुलासा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT