Chhattisgarh News: भारत जोड़ो न्याय यात्रा के बाद कांग्रेस का अपने ही नेता पर बड़ा एक्शन!

नरेश शर्मा

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में भारत जोड़ो न्याय यात्रा की एंट्री के साथ ही आपसी गुटबाजी भी फ्लोर पर आ गई. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की अगुवाई में रायगढ़ पहुंची न्याय यात्रा में हुए विवाद के बाद प्रदेश कांग्रेस ने रायगढ़ के पूर्व विधायक प्रकाश नायक (Prakash Naik) को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है.

पुलिस से झूमा झटकी तक की नौबत

सभा स्थल में रायगढ़ के ही पूर्व विधायक को एंट्री ना मिल पाने के चलते हुआ विवाद काफी सुर्खियों में रहा. 8 फरवरी को ओड़िशा से होते हुए भारत जोड़ो न्याय यात्रा रायगढ़ पहुंची थी. अपने नेता के स्वागत के लिए पूरे प्रदेशभर के कंग्रेस नेता रायगढ़ पहुंचे, लेकिन सभास्थल में रायगढ़ के पूर्व विधायक प्रकाश नायक को ही एंट्री नहीं मिल पाई. सभास्थल में एंट्री को लेकर प्रकाश नायक का पुलिस के साथ जमकर विवाद हुआ था. इस दौरान पुलिस से झूमा- झटकी तक की नौबत आ गई थी. अब प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इस विवाद को गंभीर मानते हुए प्रकाश नायक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

न्याय यात्रा के पोस्टर से भी गायब थी तस्वीर

भारत जोड़ो न्याय यात्रा की सभा में हुआ यह विवाद अब साधारण नहीं रहा. यात्रा के ठीक पहले रायगढ़ में पोस्टर वार भी देखने मिला था. पूरे शहर में न्याय यात्रा को लेकर पोस्टर लगाए गए थे, जिसमें पूर्व विधायक प्रकाश नायक का तस्वीर बैनर से गायब थी. इससे पहले भी छत्तीसगढ़ कांग्रेस में पोस्टर वार देखने को मिला था जिसमें पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo) इस गुटबाजी के शिकार हुए थे, उस वक्त भी इस पोस्टर वार ने प्रदेश की सियासत गरमा दी थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

लोकसभा चुनाव में भारी ना पड़ जाए गुटबाजी

लोकसभा चुनाव के पहले छत्तीसगढ़ से गुजरी भारत जोड़ो न्याय यात्रा से कांग्रेस को बड़ी उम्मीद हैं. लेकिन न्याय यात्रा के दौरान सामने आई कांग्रेस की आपसी गुटबाजी ने मुसीबत बढ़ा दी है. रायगढ़ में पूर्व विधायक प्रकाश नायक का एंट्री विवाद के साथ ही वॉल पेटिंग में ही कांग्रेस नेताओं के नाम बदले जाने का मामला भी सुर्खियों ने रहा. अब फिर कांग्रेस की इस गुटबाजी ने छ्त्तीसगढ़ का सियासी पारा हाई कर दिया है.अब देखने वाली बात होगी कि प्रकाश नायक इस नोटिस का क्या जवाब देते हैं.

रायगढ़ से नरेश शर्मा की रिपोर्ट

ADVERTISEMENT

इसे भी पढ़े: Rahul Gandhi Viral Video: छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी ने ऐसा क्या किया कि वीडियो हो गया वायरल

ADVERTISEMENT

 

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT