कब होगा साय कैबिनेट का विस्तार? केदार को मिली बड़ी जिम्मेदारी

नरेश शर्मा

ADVERTISEMENT

Chhattisgarh Cabinet
Chhattisgarh Cabinet
social share
google news

Chhattisgarh Cabinet- मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की कैबिनेट कविस्तार को लेकर कयास लगाए जा रहे थे. लेकिन अब खबर है कि मंत्रिमंडल का विस्तार फिलहाल टल गया है. वहीं मंत्री केदार कश्यप को संसदीय कार्य मंत्री का प्रभार सौंपा गया है. राज्यपाल के अनुमोदन के बाद मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने इस संबंध में गुरुवार की देर रात आदेश जारी किया.

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कश्यप को सोशल मीडिया एक्स पर बधाई भी दी. सीएम ने लिखा, मंत्रिमंडल के मेरे साथी केदार कश्यप को वन एवं जलवायु परिवर्तन, जल संसाधन, कौशल विकास एवं सहकारिता के वर्तमान दायित्वों के साथ संसदीय कार्य विभाग का प्रभार मिलने पर बहुत-बहुत बधाई एवं सफल कार्यकाल के लिए हार्दिक शुभकामनाएं.”

इसलिए लग रही ये अटकलें

सूत्रों के अनुसार, साय की कैबिनेट में अभी दो विधायकों में से एक नया और एक पुराने चेहरे को मंत्री बनाया जा सकता है. राज्य के विधानसभा का मानसून सत्र 22 जुलाई से शुरू हो रहा है. ऐसे में विधानसभा की कार्यवाही को संचालित करने के लिए संसदीय कार्य मंत्री की अहम भूमिका होती है. इसलिए कैबिनेट का विस्तार न करते हुए फिलहाल वर्तमान मंत्री को ही प्रभार दिया है.

ADVERTISEMENT

कब होगा विस्तार?

मानसून सत्र के बाद सीएम साय अपने कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं. सूत्रों के अनुसार साय की कैबिनेट में नए मंत्री के दावेदार विधायकों में राजेश मूणत, अमर अग्रवाल, अजय चंद्राकर, भावना बोहरा और गजेंद्र यादव हैं. इनमें में से किसी दो विधायकों को शामिल किए जाने की चर्चा है. शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफे के बाद माना जा रहा है कि रायपुर से एक नया मंत्री बनाया जा सकता है. ऐसे में रमन कैबिनेट में रहे राजेश मूणत और अजय चंद्राकर दोनों में से किसी एक का चयन हो सकता है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT