Mahadev App Case: अब CBI करेगी महादेव ऐप घोटाले की जांच, पूर्व सीएम भूपेश बघेल भी हैं आरोपी

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

महादेव ऐप मामला
Mahadev betting App
social share
google news

Mahadev App Case: महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा फैसला लिया है.अब साय सरकार ने 6000 करोड़ के कथित घोटाले की जांच आधिकारिक तौर पर सीबीआई को सौंप दी है. साथ ही उममुख्यमंत्री विजय शर्मा ने इस मामले में कठोर कार्रवाई की चेतावानी दी है.ईडी ने पिछले साल जनवरी में इस पूरे मामले की जांच शुरू की थी, जिसके बाद इसे एसीबी और आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) को सौंप दिया गया था. साय सरकार के इस बड़े फैसले के बाद अब प्रदेश की राजनीति में हड़कंप मचना तय है.

दरअसल, इस साल लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले 4 मार्च को एसीबी की ओर से दायर चार्जशीट में पूर्व सीएम भूपेश बघेल को आरोपी बनाया गया था. लिहाजा अब इस मामले को सीबीआई को सौंपे जाने से इसके कई राजनीतिक मतलब निकाले जा सकते हैं. 

कांग्रेस के रिएक्शन का इंतजार!

इस मामले में आईपीसी की धारा 120 बी और 34 के तहत आपराधिक साजिश और साझा इरादे, 406 के तहत आपराधिक विश्वासघात, 420 के तहत धोखाधड़ी, 467 के तहत मूल्यवान सुरक्षा की जालसाजी, 468 के तहत धोखाधड़ी और धारा 471 किसी भी दस्तावेज को धोखाधड़ी या बेईमानी से असली के रूप में उपयोग करने का मामला दर्ज किया गया था.साय सरकार के इस फैसले के बाद अब विपक्ष की ओर से प्रतिक्रिया आती है यह देखना दिलचस्प होगा.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT