Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की न्याय यात्रा में जमकर गाली-गलौज, मच गया बवाल! देखें VIDEO

नरेश शर्मा

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Bharat Jodo Nyay Yatra: छत्तीसगढ़ में भारत जोड़ो न्याय यात्रा की एंट्री के साथ ही आपसी गुटबाजी देखने को मिली. ओडिशा से होते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के महासचिव राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की अगुवाई में रायगढ़ पहुंची न्याय यात्रा को लेकर कांग्रेस को खासी उम्मीद है.अपने नेता के स्वागत के लिए पूरे प्रदेश भर के कांग्रेस नेता रायगढ़ पहुंचे. इस दौरान सभा रायगढ़ के पूर्व विधायक प्रकाश नायक को सभा स्थल में एंट्री को लेकर पुलिस के साथ विवाद हो गया.

पुलिस से झूमा-झटकी तक की नौबत

सभा में जाने से पूर्व विधायक को ही पुलिस ने रोक दिया. सभा में जाने से रोकने पर प्रकाश नायक (Prakash Naik) भड़क गए. देखते ही देखते उनकी नाराजगी इतनी बढ़ गई की वे आपा खो दिए. पुलिस से झूमा- झटकी और गाली गलौज तक की नौबत आ गई. इसके बाद वे अपने समर्थकों के साथ जमीन पर बैठ गए. उन्होंने पुलिस पर परेशान करने का आरोप लगाया.

किनके इशारे पर रोका गया ?

इस मसले पर रायगढ़ शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल शुक्ला कहते है कि आवेश में आकर ऐसी गलतियां हो जाती है जिसे इग्नोनर करना चाहिए. रायगढ़ के पूर्व विधायक प्रकाश नायक का लिस्ट में नाम होनें के बावजूद पुलिस किनके इशारे पर उन्हें आने से रोका. हमने अपनी सूची में प्रकाश नायक का नाम दिया था लेकिन पुलिस किस कार गुजारी के कारण उनको रोका इस पर सवाल है?

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ने यह भी कहा कि हमने सीएलपी लीडर और प्रदेश अध्यक्ष को भी इस मामले की जानकारी दी है कि पुलिस ने बेवजह पूर्व विधायक को रोकने का प्रयास किया.

Bharat Jodo Nyay Yatra: न्याय यात्रा के पोस्टर में भी गायब थी तस्वीर

न्याय यात्रा की सभा में हुआ यह विवाद साधारण नहीं है, यात्रा के ठीक पहले रायगढ़ में पोस्टर वार भी देखने मिला था. पूरे शहर में न्याय यात्रा को लेकर पोस्टर लगाए गए थे, जिसमें पूर्व विधायक प्रकाश नायक का तस्वीर बैनर से गायब थी. इससे पहले भी छत्तीसगढ़ कांग्रेस में पोस्टर वार देखने को मिला था जिसमें पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव इस गुटबाजी के शिकार हुए थे, उस वक्त भी इस पोस्टर वार ने प्रदेश की सियासत गरमा दी थी. अब फिर कांग्रेस की इस गुटबाजी ने छ्त्तीसगढ़ का सियासी पारा हाई कर दिया है.

ADVERTISEMENT

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस को भारी ना पड़ जाए  गुटबाजी

Bharat Jodo Nyay Yatra: रायगढ़ में न्याय यात्रा के छत्तीसगढ़ पहुंचने के साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर स्वागत किया. अपने नेता के स्वागत के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ दीपक बैज, उमेश पटेल सहित प्रदेशभर से कांग्रेसी पहुंचे. लेकिन रायगढ़ के पूर्व कांग्रेसी विधायक प्रकाश नायक को रोका जाना कई सवाल खड़े कर रहा है?

ADVERTISEMENT

लोकसभा चुनाव के पहले छत्तीसगढ़ में भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर बड़ी उम्मीद है. राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के मंच से सीधे पीएम मोदी पर हमला कर रहे है. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की खुलकर दिख रही गुटबाजी आने वाले समय में भारी ना पड़ जाए.

इसे भी पढ़े: Chhattisgarh Budget 2024 LIVE: साय सरकार के झोला म का का चीज? देख लव भइया बजट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT