CG Crime: प्रेमिका को पेट्रोल डालकर जलाया, फिर सात टुकड़ों में काट डाला

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

Balod Murder
Balod Murder
social share
google news

CG Crime: एक शख्स ने अपनी शादीशुदा प्रेमिका से पहले जिस्मानी संबंध बनाया, फिर उसे मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद लाश पर पेट्रोल छिड़क कर जला दिया. इतना ही नहीं उस शख्स ने बेरहमी की सारी हदें पार करते हुए शव को 7 टुकड़ों में काटा और नाले में बहा दिया. छत्तीसगढ़ के बालोद जिले के बालोद थाना क्षेत्र में 13 अप्रैल को यह दिल दहला देने वाली वारदात हुई थी. लेकिन अब पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा किया है.

बालोद पुलिस ने तीन माह पहले बोरी में बंद कई टुकड़ों में मिली अज्ञात महिला की लाश की गुत्थी को सुलझाने में सफलता पाई है. शव की शिनाख्त जिले के डौंडी लोहारा थाना क्षेत्र ग्राम बकरीटोला निवासी प्रमिला धुर्वे के रूप में हुई है.

13 मार्च को ग्राम अमलीडीह के गोंदली जलाशय नहर के किनारे बोरी में बंद लाश को आवारा कुत्तों के नोचने की जानकारी पुलिस को मिली थी. मौके पर पहुंची पुलिस हैरान रह गई जब जब बोरी में उनको कटा हुआ सिर, हाथ और पैर मिला, वहीं शव का धड़ गायब था.

ADVERTISEMENT

मजदूरों को मिला धड़...

पुलिस पंचनामा कार्यवाही और फॉरेंसिक जांच के बाद डेड बॉडी के अवशेष को अपने साथ ले गई. इसके अगले ही दिन सुबह रोजगार गारंटी के तहत काम करने जा रहे मजदूरों ने पुलिस को एक सूचना दी. दरअसल, मजदूरों ने शव के अवशेष जहां से बरामद हुए थे उस जगह से लगभग 200 मीटर दूर जंगल में एक बोरी से बदबू आने और उस पर मक्खी झूमने की जानकारी पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बोरी से धड़ बरामद करने के बाद अज्ञात शव की शिनाख्त और आरोपी की तलाश में जुट गई.

तीन महीने तक हाथ नहीं आई सुराग, लेकिन...

पुलिस ने तीन महीने में शव की शिनाख्त के लिए बालोद जिला के साथ-साथ आसपास जिलों के थानों में गुम महिलाओं की रिपोर्ट जुटाई. कई सीसीटीवी खंगाले, लोकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा. लेकिन कुछ दिन पहले ही डौंडी लोहारा थाना क्षेत्र ग्राम बकरीटोला निवासी स्वरूप धुर्वे की पत्नी प्रमिला धुर्वे के काफी दिनों से गायब होने की सूचना पुलिस को मिली. पुलिस और साइबर सेल की टीम गांव पहुंचकर शव के पैर में मिली सांटी, काला धागा और नेल पॉलिश की फोटोग्राफ्स गुम महिला की मां को दिखाया तो उन्होंने इसे अपनी बेटी होने की बात कही.

ADVERTISEMENT

पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

पुलिस ने बताया कि शव की शिनाख्ती के बाद जब उनकी टीम हत्या के आरोपी की तलाश में जुटी तो पता चला कि रोजी-मजदूरी के लिए पति के केशकाल जाने के बाद प्रमिला का डारागांव निवासी दीपक साहू से अवैध संबंध स्थापित हो गया था. दीपक को हिरासत में लेकर पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की जिसके बाद इस पूरे मामले का खुलासा हो गया.

ADVERTISEMENT

 

आरोपी ने क्या कहा?

पुलिस के मुताबिक, शव मिलने के 1 दिन पहले 12 मार्च को आरोपी ने प्रमिला को अपने घर ले जाकर उसके साथ संबंध बनाए. फिर वह उसको उसके घर छोड़कर वापस जाने लगा. लेकिन फिर उसने दोबारा फोन कर महिला को घर से बाहर निकलने के लिए कहा और उसे अपने साथ घर ले गया. जहां दोनों ने शराब पी और सो गए. आधी रात को जब आरोपी की नींद खुली तो प्रमिला किसी और से फोन में बात कर रही थी.

पुलिस ने आरोपी के हवाले से बताया कि आधी रात को उसने पूछा कि वह किससे बात कर रही है. शख्स के ऐसा कहने पर विवाद बढ़ गया. ऐसे में आरोपी ने किसी और से संबंध होने के संदेह में महिला की हत्या कर दी. इसके बाद घर में रखे पेट्रोल से जलाकर, हसिया से शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए और दो बोरियों में भरकर वह अपने मोटरसाइकिल के जरिए गोंदली जलाशय नहर किनारे अमलीडीही पहुंचकर  एक बोरी को वहीं फेक दिया. जबकि धड़ वाली बोरी को 200 मीटर दूर जंगल में ठिकाने लगा दिया.

(बालोद से किशोर साहू की रिपोर्ट)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT