गांधी परिवार का गढ़ बचाने भूपेश बघेल को मिली बड़ी जिम्मेदारी, रायबरेली से बनाए गए पर्यवेक्षक

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

भूपेश बघेल  को मिली बड़ी जिम्मेदारी
bhupesh baghel
social share
google news

Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कांग्रेस पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है. रायबरेली संसदीय सीट से बीजेपी को कड़ी टक्कर देने के लिए कांग्रेस पार्टी ने भूपेश बघेल को सीनियर आब्जर्वर नियुक्त कर दिया है. वहीं अमेठी संसदीय सीट से राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को पर्यवेक्षक बनाया गया है. ऐसे में अब गांधी परिवार के गढ़ को बचाने की जिम्मेदारी कांग्रेस के इन दो दिग्गजों पर होगी. 

7 मई को छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर चुनाव खत्म हो जाएगा. इसके बाद भू्पेश बघेल जो खुद चुनावी मैदान पर हैं, उनका फोकस रायबरेली सीट पर होगा. भूपेश बघेल को इसके पहले भी कांग्रेस पार्टी कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दे चुकी है. इससे समझ आता है कि कांग्रेस आलाकमान को अब भी भूपेश पर काफी भरोसा है.

रायबरेली-अमेठी जीतने कांग्रेस ने झोंकी ताकत

कांग्रेस किसी भी कीमत पर अपनी परंपरागत  रायबरेली संसदीय सीट खोना नहीं चाहती है.सोनिया गांधी के बाद अब इस सीट से राहुल गांधी प्रत्याशी हैं. वहीं बीजेपी ने इस सीट से यूपी के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है.वहीं अमेठी सीट पर गांधी परिवार के करीबी रहे किशोरी लाल शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है. राहुल गांधी 2019 में अमेठी सीट स्मृति ईरानी से हार गए थे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

20 मई को दोनों सीटों पर होना है चुनाव

राहुल गांधी और किशोरी लाल शर्मा ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को रायबरेली और अमेठी में मतदान होगा. राहुल पहले ही केरल की वायनाड सीट से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं, जिसे उन्होंने 2019 में जीता था. वायनाड में 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान हुआ था.अब रायबरेली में राहुल गांधी की जीत दिलाने के लिए भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी मिल गई है.
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT