लोकसभा चुनाव: गोंगपा ने 11 सीटों पर कर दिया बड़ा खेल! देखें उम्मीदवारों की लिस्ट

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

Gondwana Gantantra Party
Gondwana Gantantra Party
social share
google news

Chhattisgarh Lok Sabha Elections 2024- छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर अब गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (गोंगपा) ने भी 11 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है.

खुद को आदिवासी हितैषी बताने वाली पार्टी ने प्रदेश की 11 में से 11 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की है. पार्टी के इस ऐलान के बाद सियासी हलकों में चर्चा शुरू हो गई है कि बीजेपी और कांग्रेस में से किस पार्टी को इस कदम से ज्यादा नुकसान उठाना पड़ेगा. 

इन नेताओं को मिला टिकट 

पार्टी ने सरगुजा (ST) से डॉ. एल. एस. उदय, रायगढ़ (ST) से मदन गोंड़, जांजगीर चांपा (SC) से मनहरण लाल भारद्वाज, कोरबा (GEN) से श्याम सिंह मरकाम, बिलासपुर (GEN) से नंदकिशोर राज, राजनांदगांव (GEN) से नरेश कुमार मोटघरे, दुर्ग (GEN) से मनहरण सिंह ठाकुर, रायपुर (GEN) से लालबहादुर यादव, महासमुन्द (GEN) से फरीद कुरैशी, बस्तर (ST.) से टीकम नागवंशी को और कांकेर से सुकचंद नेताम को उम्मीदवार बनाया है.

ADVERTISEMENT

गोंगपा ने 11 सीटों पर किया उम्मीदवारों का ऐलान

इसलिए आत्मविश्वास में है गोंगपा?

बता दें कि विधानसभा चुनाव में गोंगपा के खाते में एक सीट आई थी. पाली तानाखार से तुलेश्वर मरकाम ने जीत हासिल की थी. लिहाजा आत्मविश्वास से लबरेज गोंगपा ने लोकसभा चुनाव में भी सभी सीटों पर लड़ने का फैसला लिया. अब देखना होगा कि कांग्रेस और बीजेपी की टक्कर के बीच गोंगपा का प्रदर्शन कैसा रहता है?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT