छत्तीसगढ़ चुनाव: BJP से कौन होगा CM फेस? जानें डॉ रमन सिंह की क्या है इच्छा

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Dr Raman Singh News- छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर अटकलें तेज हैं. हालांकि भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने आगामी चुनाव में सामूहिक नेतृत्व में उतरने का फैसला किया है. इस बीच प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने बुधवार को बताया कि पार्टी किसके चेहरे पर चुनाव लड़ेगी. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री बनने की इच्छा के सवाल पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी.

राजधानी रायपुर में आयोजित ‘पंचायत आजतक’ पर चर्चा के दौरान पूर्व सीएम ने कई मुद्दों पर अपनी राय रखी. पीएम मोदी के चेहरे पर प्रदेश में चुनाव लड़े जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बड़े चेहरे हैं लेकिन छत्तीसगढ़ में भाजपा के पास बोलने के लिए बहुत कुछ है. 15 साल के मिल का पत्थर जो भाजपा शासनकाल में स्थापित किए थे उसकी याद आज लोगों के मन में है.  उन्होंने आगे कहा कि 2003 के चुनाव हों, 2008 या 2013 के चुनाव हों भाजपा ने डॉ रमन के चेहरे के आधार पर चुनाव नहीं लड़ा था. सामूहिक नेतृत्व में भाजपा चुनाव लड़ती है. इस बार भी भाजपा सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी.

 

ADVERTISEMENT

…तो मोदी बनाम राहुल होगा?

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अब कांग्रेस ने भी सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है. पहले बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगते थे, नारे लगते थे कि भूपेश है तो भरोसा है, करोड़ों  रूपए खर्च किए. लेकिन रातोरात भूपेश का भरोसा खत्म हुआ. अब भरोसे की सरकार आ गई. वहां भी सामूहिक नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा जाएगा.

भाजपा पीएम के चेहरे के साथ मैदान में उतरेगी? इस पर रमन सिंह ने सवालिया लहजे में कहा कि उनसे बड़ा चेहरा है कोई हिंदुस्तान में? वहीं राहुल बनाम मोदी के चेहरे पर राज्य में चुनाव लड़ने के की बात पर सिंह ने इसे बढ़िया मुकाबला करार दिया. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में इससे बढ़िया मुकाबला और क्या हो सकता है.

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

फिर सीएम बनेंगे रमन?

फिर से मुख्यमंत्री बनने की इच्छा के सवाल पर वरिष्ठ भाजपा ने कहा, “पार्टी ने मुझे तीन बार मौका दिया.15 साल तक सीएम की हैसियत से काम किया. साथ ही केंद्र में मंत्री के तौर पर भी पांच साल काम करने का अवसर दिया. आगे जैसा भी पार्टी का निर्णय होगा. जो तय होगा मैं पार्टी के साथ हूं.” उन्होंने कहा, “कोई जरूरी नहीं कि डॉ रमन ही हो. भाजपा और कमल निशान हमारे लिए पर्याप्त है. कोई भी व्यक्ति आगे बढ़ सकता है.”

इसे भी पढ़ें- भूपेश Vs रमन: सीएम बघेल पर पूर्व सीएम का पलटवार, इन चार आंकड़ों से साधा निशाना

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT