लाइव

CG News LIVE: संकट में कवासी लखमा! कांग्रेस का आरोप- डर गई बीजेपी

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

बस्तर से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा
Kawasi Lakhma
social share
google news

CG News LIVE: बस्तर में कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. पूर्व मंत्री कवासी लखमा (Kawasi Lakhma) पर आरोप है कि उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन किया है. उनके साथ कांग्रेस के जगदलपुर शहर अध्यक्ष सुशील मौर्य पर भी FIR दर्ज की गई है.

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 05:28 PM • 26 Mar 2024

    CG News LIVE- लखमा के साथ आए दीपक बैज, जानें क्या कहा?

    कवासी लखमा के पैसे बांटते हुए उनकी कथित तस्वीर वायरल होने के बाद मीडिया में छपी रिपोर्ट को संज्ञान में लेते हुए बस्तर जिला प्रशासन ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना है. इस मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस पर दवाब डालने के लिए ये सब किया जा रहा है. ये सब बीजेपी की सोची समझी साजिश है.

  • 05:23 PM • 26 Mar 2024

    एफआईआर पर भड़के लखमा, कहा- हम कांग्रेसी लोग चूड़ी नहीं पहन रखे हैं

    CG News LIVE-  छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा पर आचार संहिता उल्लंघन मामले में केस दर्ज हुआ है. पूर्व मंत्री लखमा पर आरोप है कि उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन किया है. उनके साथ कांग्रेस के जगदलपुर शहर अध्यक्ष सुशील मौर्य पर भी एफआईआर दर्ज की गई है. इसे लेकर कवासी लखमा जमकर भड़के. उन्होंने  आरोप लगाया है कि लखमा के चुनावी मैदान में उतरने से बीजेपी डर गई है. लखमा ने कहा कि गिरफ्तारी होना, जेल भेजना बाद की बात है इसके लिए नियम है कानून है. पहले नोटिस देंगे इसके बाद ही गिरफ्तार करेंगे. हम कांग्रेसी लोग चूड़ी नहीं पहन रखे हैं. बीजेपी के लोग डराने धमकाने की कोशिश कर रहे हैं.

  • 01:54 PM • 26 Mar 2024

    CG News LIVE: कवासी लखमा पर एफआईआर, क्या बोली पुलिस?

    CG News LIVE: लखमा मामले में बस्तर के पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने कहा, कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे कुछ लोगों को पैसे बांटते दिखे थे. इस मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी ने तत्काल संज्ञान लेते हुए एडिशनल कलेक्टर साहब से शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत के आधार पर कोतवाली थाने में एफआईआर दर्ज किया गया है.

  • 01:42 PM • 26 Mar 2024

    CG News LIVE: कांग्रेस का दावा- कवासी लखमा से घबरा गई है बीजेपी

    CG News LIVE: जगदलपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुशील मौर्य ने दावा किया है कि बीजेपी कवासी लखमा के चुनावी मैदान में आने से घबरा गई है, इसीलिए एफआईआर दर्ज हुआ है. बीजेपी के किसी भी कार्यकर्ता ने लिखित में शिकायत नहीं दी है. चुनाव आयोग के जो आला अधिकारी हैं, डबल इंजन को खुश करने के लिए स्वतः ही अपने कर्मचारियों से आवेदन दिलवाते हैं और एकपक्षीय कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज कर देते हैं. मुझसे या कवासी लखमा जी से कोई पक्ष नहीं लिया गया. मीडिया की खबरों को आधार मानकर जिला प्रशासन ने मामला दर्ज किया है. इससे हम लोग डरने वाले नहीं हैं. बस्तर की जनता देख रही है कि डबल इंजन की सरकार किस तरह तानाशाही कर रही है.

    सुशील मौर्य ने दावा किया कि होलिका दहन समिति ने दादी (कवासी लखमा) से सहयोग मांगा. तो दादी जी, भोले-भाले आदिवासी ने चढ़ावा चढ़ा दिया. वहां उन्होंने किसी से नहीं कहा कि कांग्रेस को वोट दो. ना ही उन्होंने पार्टी का प्रचार किया. उन्होंने सहयोग किया. लेकिन बीजेपी ने जो कुछ किया यह उनकी हताशा को दर्शाता है. बस्तर की जनता इसका मुंहतोड़ जवाब देगी. बस्तर की जनता ने षड्यंत्र को कभी स्वीकार नहीं किया. उन्होंने षड्यंत्र का पर्दाफाश किया है.

  • ADVERTISEMENT

  • 01:29 PM • 26 Mar 2024

    CG News LIVE: डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने लखमा पर बोला हमला

    CG News LIVE: छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कवासी लखमा पर एफआईआर दर्ज होने को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा, उनकी परंपराएं पुरानी हैं. हमेशा कुछ गड़बड़ करते हैं फिर कानून को दोष देते हैं. ये होना नहीं चाहिए. जिस तरह से उन्होंने चुनाव को दूषित करने की कोशिश की है. ये गलत है नियम सबको मानना चाहिए, कानून सबको मानना चाहिए.

  • 12:59 PM • 26 Mar 2024

    CG News LIVE: फंस गए कवासी लखमा! जानें पूरा मामला

    CG News LIVE: छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा (Kawasi Lakhma) के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. पूर्व मंत्री लखमा पर आरोप है कि उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन किया है. उनके साथ कांग्रेस के जगदलपुर शहर अध्यक्ष सुशील मौर्य पर भी FIR दर्ज की गई है.दरअसल, बीते रविवार के दिन कवासी लखमा कांग्रेस का प्रत्याशी घोषित होने के बाद रायपुर से जगदलपुर आए हुए थे. इस दौरान लखमा अपने कार्यकर्ताओं के साथ दंतेश्वरी मंदिर दर्शन किए. दर्शन के बाद मंदिर के सामने जलने वाली जोड़ा होलीका के पास लखमा अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे. होलिक दहन कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व मंत्री कवासी लखमा ने कथित तौर पर कुछ लोगों को पैसे दिए थे. कवासी लखमा की पैसे बांटते हुए उनकी कथित तस्वीर वायरल हो गई. कवासी लखमा के पैसे बांटते हुए उनकी कथित तस्वीर वायरल होने के बाद मीडिया में छपी रिपोर्ट को संज्ञान में लेते हुए बस्तर जिला प्रशासन ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना है और कवासी लखमा के साथ शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुशील मौर्य के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.

  • ADVERTISEMENT

  • 12:57 PM • 26 Mar 2024

    CG News LIVE: लखमा पर जिला प्रशासन सख्त, एफआईआर दर्ज

    CG News LIVE: कवासी लखमा के पैसे बांटते हुए उनकी कथित तस्वीर वायरल होने के बाद मीडिया में छपी रिपोर्ट को संज्ञान में लेते हुए बस्तर जिला प्रशासन ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना है और कवासी लखमा के साथ शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुशील मौर्य के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.

  • 12:53 PM • 26 Mar 2024

    CG News LIVE: लखमा पर क्यों दर्ज हुआ मामला, क्या है आरोप?

    CG News LIVE: बीते रविवार के दिन कवासी लखमा कांग्रेस का प्रत्याशी घोषित होने के बाद रायपुर से जगदलपुर आए हुए थे. इस दौरान जिला कांग्रेस कमिटी द्वारा एक बाइक रैली का आयोजन किया गया था. इसके बाद कवासी लखमा अपने कार्यकर्ताओं के साथ दंतेश्वरी मंदिर दर्शन किए, दर्शन के बाद मंदिर के सामने जलने वाली जोड़ा होलीका के पास लखमा अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे. होलिक दहन कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व मंत्री कवासी लखमा ने कथित तौर पर कुछ लोगों को पैसे दिए थे. कवासी लखमा की पैसे बांटते हुए उनकी कथित तस्वीर वायरल हो गई.

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT