दीपक बैज को क्यों नहीं मिला टिकट? ताम्रध्वज साहू ने किया खुलासा

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

Tamradhwaj Sahu
Tamradhwaj Sahu
social share
google news

Lok Sabha Elections 2024- लोकसभा चुनावों को लेकर छत्तीसगढ़ की सियासत गरम है. कांग्रेस ने बस्तर सीट से मौजूदा सांसद दीपक बैज (Deepak Baij) का टिकट काटकर कवासी लखमा (Kawasi Lakhma) को मैदान में उतारा है. इसके पीछे की वजह को लेकर सियासी हलकों में चर्चा तेज है. अब पूर्व मंत्री ताम्रध्वज साहू (Tamradhwaj Sahu) ने बड़ा खुलासा किया है. साहू ने बताया कि पीसीसी चीफ बैज को क्यों लोकसभा चुनाव में पार्टी ने टिकट नहीं दिया.

धमतरी पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू ने दीपक बैज के टिकट कटने पर कहा कि वे पिछले समय विधानसभा चुनाव लड़े. इस दौरान चुनाव प्रचार नही कर पाए थे. दीपक बैज पीसीसी चीफ हैं. उन्हें पूरे प्रदेश में दौरा करना है. इसलिए कवासी लखमा को टिकट दिया गया है.

ADVERTISEMENT

टिकट कटा है ऐसी बात नहीं है…’

ADVERTISEMENT

महासमुंद लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी साहू ने कहा, छत्तीसगढ़ में हम 11 की 11 सीटें जीतने के लिए चुनाव लड़ेंगे. अधिकांश सीटें हम जीतेंगे.

ADVERTISEMENT

चूंकि वे पीसीसी चीफ हैं. इसलिए... पीछले बार वे विधानसभा चुनाव लड़े थे और चुनाव प्रचार नहीं कर पाए थे. पीसीसी चीफ हैं तो चुनाव प्रचार पूरे प्रदेश में करना है. इसलिए लखमा जी को दिया गया है. टिकट कटा है ऐसी बात नहीं है.

75 नहीं, 55 के हैं साहू!

वहीं एक इस सवाल पर कि वे 75 पार की उम्र में इतनी कठिन यात्रा, कड़ी धूप में यहां पहुंचे, फिटनेस का राज क्या है? इस सवाल पर चुटकी लेते हुए साहू ने कहा कि किसने कहा कि वे 75 के हैं, वे 55 के हैं.

 

इन सीटों पर कांग्रेस कर चुकी है प्रत्याशियों का ऐलान

छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस ने 7 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. पार्टी की ओर से 8 मार्च को जारी पहली सूची में ही प्रदेश की 6 सीटों पर नाम तय हो गए थे. इसमें राजनांदगांव से भूपेश बघेल, महासमुंद से ताम्रध्वज साहू, जांजगीर-चांपा से डा. शिवकुमार डहरिया, कोरबा से ज्योत्सना महंत, दुर्ग से राजेंद्र साहू और रायपुर से विकास उपाध्याय के नाम शामिल हैं. जबकि 22 मार्च को कांग्रेस ने अपनी चौथी लिस्ट जारी की जिसमें बस्तर सीट से प्रत्याशी का ऐलान किया गया. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट से पूर्व मंत्री कवासी लखमा को लोकसभा उम्मीदवार बनाया है. इस सीट से पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज मौजूदा सांसद हैं.

(धमतरी से देवेंद्र मिश्रा की रिपोर्ट)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT