अडानी के खिलाफ कांग्रेस के पोस्टर पर भाजपा की दो टूक- ‘व्यापारी निवेश करेंगे तभी आगे बढ़ेगा देश’

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Chhattisgarh Elections 2023- छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा और कांग्रेस की बीच सियासी तकरार जारी है. अब अडानी के खिलाफ छत्तीसगढ़ कांग्रेस के पोस्टर अटैक पर भाजपा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शुक्रवार को कहा कि व्यापारी निवेश करेंगे तभी देश आगे बढ़ेगा. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने प्रदेश में भाजपा सरकार बनते ही कांग्रेस के कथित घोटालों पर सख्त कार्रवाई करने की भी बात कही.

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने रायपुर के भाजपा एकात्म परिसर में प्रेसवार्ता के दौरान कांग्रेस की ओर से अडानी के खिलाफ जारी किए गए पोस्टर को लेकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश के व्यापारी अगर निवेश करेंगे तभी देश आगे बढ़ेगा. उन्होंने भूपेश बघेल को घेरते हुए कहा, “मेरे पास सारे कागज हैं. भूपेश बघेल अब ये बताएं कि मनमोहन जी के समय में ऑस्ट्रेलिया में निवेश किया था?”

बता दें कि कांग्रेस की ओर से जारी किए गए पोस्टर में भाजपा और अडानी के कथित रिश्ते पर पर निशाना साधा गया है. गुरुवार को कांग्रेस के राज्य मुख्यालय राजीव भवन में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने पत्रकारों के सामने चुनावी पोस्टर जारी किया. पोस्टर में लिखा है, बटन कमल पर दबेगा तो वीवीपैट से अडानी निकलेगा. पोस्टर में लिखा है, “छत्तीसगढ़ की बाक्साइड, आयरन, कोयला, राज्य की हीरा खदान, राज्य की सीमेंट कंपंनियां, पावर प्लांट सभी पर अडानी कब्जा चाहता है. अडानी राज्य की बिजली कंपनी भी हथियाना चाहता है.”

ADVERTISEMENT

 

घोटालों के दोषियों पर होगी कार्रवाई

भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस सरकार में हुए घोटालों को पुरजोर तरीके से उठाएंगे. भाजपा सरकार बनते ही दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.कोयला घोटाला, पीएसएसी घोटाला के बाद सरकार ने गोबर को भी नहीं छोड़ा गोबर की भी तस्करी कर रहे हैं.  पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने कहा कि कोयला घोटाले में दो-दो कलेक्टर जेल में हैं. पवन खेड़ा पर निशाना साधते हुए रविशंकर ने कहा, “कांग्रेस सरकार आपके लिए नोट कमाने की मशीन है. चाहे कोयला घोटाला या शराब घोटाला किसी को बेल नहीं मिली है ये बहुत बड़ी बात है.”

ADVERTISEMENT

रविशंकर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में पीएससी घोटाला हुआ है. चेयरमैन साहब के बेटे की भी नियुक्ति हुई है. हाईकोर्ट ने इस पर रोक लगा दी है.

ADVERTISEMENT

 

‘आपको कैंडी क्रश से प्यार क्यों?’

वहीं कैंडी क्रश को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भूपेश बघेल आपको गेमिंग एप से प्यार क्यों है यह सवाल मैं जरूर उठाऊंगा. उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल को गेमिंग ऐप से बहुत प्यार है. युवाओं का आपने क्या भविष्य बनाया है यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि महादेव ऐप से जुड़े भिलाई के एक युवा ने दुबई में अपनी शादी में 200 करोड़ खर्च किया. सिनेमा के स्टार सहित सबको पेमेंट किया है. एक भक्त सीएम का करीबी है.

 

आवास योजना, धान खरीदी, सनातन पर कांग्रेस को घेरा

रविशंकर प्रसाद ने प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को आवास योजना से क्यों चिढ़ है. इनके मंत्री ने चिट्ठी लिखी है यह योजना गरीब लोगों के लिए है. वहीं भाजपा नेता ने धान खरीदी को लेकर कहा करि केंद्र सरकार 2184 रुपए देती है. पीएम ने घोषणा भी की है कि हम और खरीदेंगे.

पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने कहा, “भूपेश जी आपके पिता राम के प्रति कितना काम किया गया है यह जग जाहिर है. जब अखिलेश यादव की पार्टी के लोग बोलते हैं तो क्यों खामोश थे. खड़गे साहब के पुत्र जब सनातन के खिलाफ बोलते हैं तो आप क्यों खामोश थे.”

 

‘पीएम खुद ओबीसी समाज से आते हैं’

जाति जनगणना पर कांग्रेस को घेरते हुए प्रसाद ने कहा, “राहुल गांधी जी को हमने कहा कि आप ठीक से होमवर्क नहीं करते. नीतीश जी ने उन्हें जाति जनगणना की पोटली पकड़ा दी है. जाति जनगणना होगी तो वो कांग्रेस के अंदर लागू होगी कि नहीं होगी.” उन्होंने कहा, “भाजपा ने पिछड़े, दलित सभी वर्ग का ध्यान रखा है. राष्ट्रपति का विरोध कांग्रेस ने किया है. अभी तक जो टिकट वितरण हुआ है उसमें 31 ओबीसी के लोगों को टिकट दिया है. 14 महिलाओं को टिकट दिया है. 11 मंत्री ओबीसी समाज से आते हैं. पीएम खुद ओबीसी समाज से आते हैं.”

(रायपुर से अजय सोनी की रिपोर्ट)

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने जारी किया चुनावी पोस्टर, कहा- बटन कमल पर दबेगा तो VVPAT से अडानी निकलेगा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT