‘तीर-धनुष से मार भगाओ’, कवासी लखमा के बयान से फिर बवाल, बीजेपी हुई फायर

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

कवासी लखमा
Kawasi Lakhma
social share
google news

Controversy over Kawasi Lakhma statement- बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा (Kawasi Lakhma) लगातार अपने बयानों से सुर्खियों में हैं. अब उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान कुछ ऐसा कह दिया कि भाजपा को बैठे बिठाए मुद्दा मिल गया.

बीजापुर के कुटरू में आम सभा के दौरान पुलिस पर जंगल की कटाई को संरक्षण देने का गंभीर आरोप लगाते हुए लखमा ने कथित तौर पर ग्रामीणों से तीर धनुष उठाने को कहा था. तोंगपाल के पास जंगल कटाई रोकने को लेकर ग्रामीण और पुलिस के बीच विवाद को मुद्दा बनाते हुए लखमा ने यह बयान दिया था. कांग्रेस नेता के इस बयान से अब सियासी पारा हाई हो गया है.

लखमा के इस विवादित बोल पर अब भाजपा ने कांग्रेस पर जुबानी हमला बोला है. बीजापुर के भाजपा नेता अजय सिंह ने लखमा के बयान को अलोकतांत्रिक ठहराया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

माओवाद और कांग्रेस की सोच एक जैसी

कांग्रेस पर हमला बोलते अजय ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी के इस बयान से साफ हो गया है कि माओवाद और कांग्रेस की सोच एक जैसी है.

उन्होंने कहा कि लखमा कभी शराब पीकर नाचने, मारो-पीटो जैसा बयान देते हैं. अब तो उन्होंने हद पार कर दी है, भरी सभा में बेबाक कहते हैं कि पुलिस वालों को तीर धनुष से लैस होकर मार भगाओ. कांग्रेस और उनके प्रत्याशी बस्तर की भोली जनता को सिर्फ और सिर्फ बरगलाने का काम कर रहे हैं.

ADVERTISEMENT

बेटे को सांसद, जनता को जेल में देखना चाहते हैं लखमा

बीजेपी नेता ने कहा कि एक ओर लखमा अपने बेटे के लिए सांसद का टिकट मांगते हैं, दूसरी ओर  जनता को संविधान के खिलाफ जाने उकसा रहे हैं. इससे उनकी मंशा साफ होती है कि अपने बेटे को सांसद देखना चाहते हैं और यहां की जनता को जेल में कैद.  

ADVERTISEMENT

उन्होंने दावा किया कि अगर लखमा जीतते हैं तो बस्तर में शांति नहीं बल्कि अशांति का माहौल बनेगा. लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर में जाने की इच्छा रखने वाला कोई भी शख्स ऐसी विचारधारा से प्रभावित कतई नही होगा. बल्कि विकास कैसे होगा, विकास का स्तर कैसे होगा, नक्सलवाद का हल कैसे निकलेगा, इसकी चिंता करेगा. ना कि अलोकतांत्रिक विचार धारा को प्रोत्साहित करेगा.

बयान वायरल, बीजेपी हमलावर

बीजापुर के कुटरू में आम सभा के दौरान लखमा का पुलिस वालों को तीर-धनुष से मार भगाओ वाला बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वहीं लखमा के इस बयान के बाद भाजपा आक्रमक है. इस बयान के बाद भाजपा अपने विकास के मॉडल और नक्सलवाद पर सरकार के स्टैंड को जनता के बीच ले जाने के साथ लखमा की घेराबंदी की पुर जोर कोशिश करती दिख रही है.

 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT