कांग्रेस और बघेल पर भड़के अमित शाह, कहा- बीजेपी आरक्षण कभी खत्म नहीं होने देगी

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह
Amit Shah
social share
google news

Amit Shah in Chhattisgarh- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि भाजपा आरक्षण को कभी खत्म नहीं होने देगी और न ही कांग्रेस को ऐसा करने देगी.

छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ में एक रैली में बोलते हुए, शाह ने लोगों से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में तीसरा कार्यकाल देने के लिए कहा ताकि अगले तीन वर्षों में राज्य में नक्सलवाद के खतरे को खत्म किया जा सके.  राजनांदगांव लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होगा. यहां से कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम भूपेश बघेल उम्मीदवार हैं जबकि बीजेपी ने यहां से मौजूदा सांसद संतोष पांडेय को टिकट दिया है.

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

माओवाद पर क्या बोले शाह?

शाह ने खैरागढ़ में कहा, मोदी ने अपने 10 साल के शासन में माओवादी हिंसा को खत्म कर दिया है, लेकिन छत्तीसगढ़ में यह सिलसिला अभी भी जारी है, जो राजनांदगांव लोकसभा सीट का हिस्सा है, जहां भाजपा के संतोष पांडे पूर्व कांग्रेस मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ हैं.”

 

ADVERTISEMENT

जब तक बीजेपी राजनीति में है, हम आरक्षण को कुछ नहीं होने देंगे

शाह ने कहा, "आज (रविवार) बाबासाहेब अंबेडकर की जयंती है. पूरा देश उन्हें दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों और गरीबों के उत्थान के लिए किए गए उनके काम के लिए याद कर रहा है. इस दिन, लोग उनके द्वारा तैयार किए गए संविधान की भावना को जन-जन तक पहुंचाने का काम करते हैं. जमीनी स्तर पर लेकिन ऐसे दिन में भी कांग्रेस झूठ फैलाने में व्यस्त है.''

ADVERTISEMENT

शाह ने कहा, कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे दावा कर रहे हैं कि अगर मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बने तो संविधान बदल दिया जाएगा और पार्टी के पदाधिकारियों का आरोप है कि भाजपा सत्ता में आने के बाद आरक्षण खत्म कर देगी.

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, "मैं साफ कर देना चाहता हूं कि जब तक बीजेपी राजनीति में है, हम आरक्षण को कुछ नहीं होने देंगे. हम कांग्रेस को भी इसे खत्म नहीं करने देंगे."

नक्सलवाद की पूंछ छत्तीसगढ़ में बची हुई है

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश को मजबूत किया है और आतंकवाद से बचाया है. उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार ने अपने 10 साल के शासन में नक्सलवाद को खत्म कर दिया है.

उन्होंने कहा, "हालांकि, इसकी पूंछ छत्तीसगढ़ में बची हुई है. मोदी को पीएम के रूप में तीसरा कार्यकाल दें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि छत्तीसगढ़ में तीन साल में नक्सलवाद को खत्म किया जा सके."

बघेल पर साधा निशाना

पूर्व सीएम बघेल पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि देश कांग्रेस के किए गए कई घोटालों का गवाह है, लेकिन उनमें से किसी का भी नाम किसी भगवान के नाम पर नहीं रखा गया. कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के इतालवी मूल पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, "बघेल ने महादेव का नाम नहीं लिया और 508 करोड़ रुपये का घोटाला किया. महादेव सट्टेबाजी ऐप के गुस्से को ध्यान में रखें और कमल (भाजपा चिह्न) का बटन इतनी जोर से दबाएं कि झटके इटली तक महसूस हों."

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT