कांकेर: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो नक्सली ढेर, हथियार बरामद

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Kanker Naxalites Encounter- छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के कोयलीबेड़ा इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच शनिवार को जबरदस्त मुठभेड़ हुई. इस दौरान डीआरजी के जवानों ने दो नक्सलियों को मार गिराया. मौके से जवानों ने एक इंसास रायफल और एक भरमार बंदूक भी बरामद किया. एसपी दिव्यांग पटेल ने मुठभेड़ की पुष्टि की है.

पुलिस के अनुसार, कोयलीबेड़ा के चिलपरस और गोमे के पास नक्सलियों की मौजूदगी की खबर थी जिसके बाद डीआरजी के जवानों की टुकड़ी मौके पर रवाना की गई.

पुलिस के अनुसार, सुबह करीब साढ़े 7 बजे घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग कर दी. जवानों ने भी तत्काल मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की. करीब एक घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद नक्सली जंगल का आड़ लेकर भाग निकले.

ADVERTISEMENT

 

दो नक्सलियों के शव और हथियार बरामद

मौके की सर्चिंग के दौरान दो नक्सलियों के शव, एक इंसास रायफल और एक भरमार बंदूक बरामद की गई है. एसपी दिव्यांग पटेल ने बताया कि जवानों की टुकड़ी जंगल में ही मौजूद है इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी जारी है. जवानों की टुकड़ी वापस लौटने के बाद पूरे मामले का खुलासा हों पाएगा.

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

चुनाव से पहले सक्रिय हो गए नक्सली

विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही नक्सली एक्टिव मोड पर हैं. दो दिन पहले ही नक्सलियों ने बड़ी संख्या में बैनर पोस्टर लगाकर चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया था. नक्सलियों की गतिविधि बढ़ने से पुलिस भी एलर्ट हो गई है और लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है.

(कांकेर से गौरव श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

इसे भी पढ़ें- एक बार फिर भाजपा की सरकार बना दो पूरे छत्तीसगढ़ को हम नक्सल समस्या से मुक्त कर देंगे: अमित शाह

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT