रायगढ़ में डेंगू का कहर, कलेक्टोरेट के बाहर भिड़े कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ता

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

ChhattisgarhTak
social share
google news

Uproar Over dengue in Raigarh: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में डेंगू का कहर जारी है. दो महीने में करीब 400 मरीज मिल चुके हैं. वहीं इसे लेकर सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्योरोप भी तेज है. गुरुवार को तो दोनों पार्टी के कार्यकर्ताओं में झड़प भी हो गई. दरअसल, महामारी को लेकर सर्व समाज की बैठक बुलाई गई थी लेकिन बैठक खत्म होते कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए.

रायगढ़ के सीएसपी अभिनव उपाध्याय ने एएनआई को बताया, “हमें सूचना मिली थी कि 50-60 लोग अपनी मांगों को लेकर कलेक्टोरेट के बाहर बैठे हुए हैं. ये लोग कलेक्टर से मिलना चाह रहे थे. उन्हें बारी-बारी से मिलवाया गया. वे डेंगू के बढ़ते केस को लेकर प्रशासन की तैयारी का जायजा लेने और अपने सुझाव लेकर आए थे. इन लोगों के बीच कुछ गलतफहमी हो गई थी जिस कारण झड़प हुई. बाद में उन्हें शांतिपूर्वक यहां से भेज दिया गया.”


बता दें कि पिछले दो महीने से शहर में डेंगू के मामले आ रहे हैं. इस संक्रमण से कई मरीजों के गंभीर होने की बात सामने आ रही है. बीपी लो होने के साथ प्लेटलेट्स कम होने की शिकायत भी सामने आई है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

प्रशासन ने उठाये ये कदम

इसे लेकर अब प्रशासनिक अमला भी सक्रिय हो गया है. शहर की साफ-सफाई के लिए लगभग 400 लोगों की टीम उतारी गई है. शहर में 16 वार्ड डेंगू का हॉटस्पॉट बना हुआ है. शहर में बढ़ते मामले को देखते हुए सभी वार्डों के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों को नोडल बनाया गया है. 24 टीम दवाओं का स्प्रे और पाउडर छिड़काव में लगी है. जबकि 8 टीमें फॉगिंग के लिए तैनात की गई हैं. इसके अलावा 22 अधिकारियों को सभी प्रबंध के मॉनिटरिंग का जिम्मा दिया गया है. कचरा उठाने के लिए निगम की मशीनरी को लगाया गया है.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में ‘आई फ्लू’ के 19000 से अधिक मामले, प्रभावित बच्चों को स्कूल आने की मनाही

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT