Bemetara Blast: बारूद की ढेर से लौट आएंगे 8 लोग? इंतजार में परिजन, सरकार पर फूटा गुस्सा

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

Bemetara Blast
Bemetara Blast
social share
google news

Bemetara Blast: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में शनिवार को विस्फोटक बनाने वाली एक फैक्ट्री में धमाके के बाद कम से कम आठ कर्मचारी लापता बताए जा रहे हैं. अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है. बता दें कि विस्फोट की तीव्रता इतनी थी कि करीब 30 फुट गहरा गड्ढा हो गया.

रविवार को पिरदा में विस्फोट स्थल के पास तनावपूर्ण स्थिति बनी रही, क्योंकि धरना दे रहे ग्रामीणों ने दावा किया कि उनके रिश्तेदार घटना के बाद से लापता हैं. शनिवार को बेरला विकास खंड के पिरदा गांव के पास स्पेशल ब्लास्ट लिमिटेड में हुए विस्फोट में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए, जहां बचाव दल को शरीर के अंग भी मिले हैं.

मलबे में मिल रहे हैं शरीर के अंग

विस्फोट स्थल पर मलबे से शरीर के अंग बरामद कर लिए गए हैं और बचाव अभियान खत्म हो गया है. अधिकारियों के अनुसार, विस्फोट में शव टुकड़े-टुकड़े हो गए और उनकी पहचान के लिए डीएनए जांच कराई जाएगी.  राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ), पुलिस और जिला प्रशासन के कर्मियों का बचाव अभियान खत्म हो गया है और व्यक्तियों की पहचान के लिए शरीर के अंगों के नमूने डीएनए जांच के लिए भेजे जाएंगे.

ADVERTISEMENT

मजिस्ट्रेट जांच के बाद होगा एक्शन, इलाके में तनाव

घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं और जांच के बाद दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी. वहीं बोरसी, पिरदा और आसपास के अन्य गांवों के ग्रामीणों ने फैक्ट्री के सामने तंबू गाड़ दिया है और विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए फैक्ट्री परिसर के आसपास पुलिसकर्मी तैनात हैं.

(बेमेतरा से सूरज सिन्हा की रिपोर्ट)

ADVERTISEMENT

           

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT