लाइव

विधानसभा LIVE: छत्तीसगढ़ में शिक्षकों की भर्ती जल्द… बलौदा बाजार मामले पर हंगामा

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

Chhattisgarh Assembly
Chhattisgarh Assembly
social share
google news

Chhattisgarh Assembly LIVE- सोमवार से छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र शुरू हो गया है. इस दौरान बलौदा बाजार हिंसा मामले से लेकर, शिक्षक भर्ती तक की बातें सदन में उठाई गईं. यहां आप छत्तीसगढ़ विधानसभा में क्या कुछ हुआ इसका पूरा अपडेट जान सकते हैं.

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 05:39 PM • 22 Jul 2024

    Chhattisgarh Vidhan Sabha Update: विपक्ष के हंगामे के बीच पेश किया गया अनुपूरक बजट

    Chhattisgarh Vidhan Sabha Update:वित्त मंत्री ने प्रथम अनुपूरक बजट सदन में पेश किया... विपक्ष के हंगामे के बीच पेश किया गया अनुपूरक बजट... अनुपूरक बजट पर मंगलवार का दिन किया गया निर्धारित. छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र की कार्यवाही मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित.

  • 02:08 PM • 22 Jul 2024

    Chhattisgarh Vidhan Sabha Update: बलौदाबाजार मामले में पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने लाया स्थगन प्रस्ताव, गरमाया सदन

    Chhattisgarh Vidhan Sabha Update: बलौदाबाजार मामले में पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने स्थगन प्रस्ताव लाया. इस पर सत्तापक्ष के विधायक अजय चंद्राकर ने मामले में व्यवस्था का प्रश्न पूछा.

    अजय चंद्राकर ने कहा कि बलौदाबाजार में हुई हिंसा मामले में गृह मंत्री ने न्यायिक जांच घोषणा की थी और जांच चल रही है. अगर स्थगन को स्वीकार करके चर्चा होती है तो क्या न्यायिक जांच प्रभावित होगी या नहीअजय चंद्राकर ने मामले में अध्यक्ष से मांगी व्यवस्था. मामले में गरमाया सदन.

  • 01:58 PM • 22 Jul 2024

    Chhattisgarh Vidhan Sabha Update: अभी बेर का सीजन नहीं है तो कहां से बेर लेकर अयोध्या गए थे?

    Chhattisgarh Vidhan Sabha Update: नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने रामलला दर्शन करने गए मंत्रिमंडल से पूछा कि शिवरीनारायण से बेर लेकर गए थे, अभी बेर का सीजन नहीं है तो बेर कहा से लेकर गए. वहीं उन्होंने कहा कि मोदी ने श्री राम सर्किट बनाने का वादा किया है ,उसमे छत्तीसगढ़ का नाम नहीं है उसे जोड़वा दें. वहीं महंत ने मुख्यमंत्री से विपक्ष के सभी सदस्यों को रामलला दर्शन कराने का प्रस्ताव रखा.

  • 01:54 PM • 22 Jul 2024

    Chhattisgarh Vidhan Sabha Update: स्कूलों में शिक्षकों के रिक्त पदों पर भर्ती कब तक होगी?

    Chhattisgarh Vidhan Sabha Update: भाजपा विधायक मोतीलाल साहू ने प्रश्नकाल में स्कूलों में भरे और रिक्त पदों की जानकारी मांगी. पूछा- रिक्त पदों पर भर्ती कब तक होगी? मोतीलाल साहू ने कहा- स्कूलों में शिक्षकों की कमी है. जवाब में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साव ने कहा-  देश के औसत से हमारा शिक्षकों का औसत बेहतर है, फिर भी शिक्षकों की कमी है. करीब 300 शिक्षक विहीन स्कूल है और करीब 5500 एकल शिक्षक स्कूल है. युक्तियुक्तकरण पहले करेंगे, फिर शिक्षकों की भर्ती करेंगे. युक्तियुक्तकरण से भी शिक्षकों की कमी दूर होगी.

  • ADVERTISEMENT

  • 01:52 PM • 22 Jul 2024

    Chhattisgarh Vidhan Sabha Update: स्कूलों में शिक्षकों के खाली पदों में भर्तियों का मामला उठा

    Chhattisgarh Vidhan Sabha Update: भाजपा विधायक  मोतीलाल साहू ने पूछा सवाल  कि क्या मुख्यमंत्री महोदय यह बताने की कृपा करेंगे कि जिला रायपुर के प्राथमिक/पूर्व माध्यमिक, उच्च माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक स्कूलों में कितने पद खाली है.. भर्ती कब तक होगी ?

    इस पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने जवाब में माना छत्तीसगढ़ के 300 स्कूल शिक्षक विहीन हैं. पदोन्नति अंतर्गत भरे जाने वाले पदों में पदोन्नति  कार्यवाही जारी  है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि सीधी भर्ती कब तक होगी इसका समय-सीमा बताया जाना संभव नही है.

follow on google news
follow on whatsapp

ADVERTISEMENT