फर्जी साइन कर किसान के खाते से निकाले गए पैसे, सीएम साय ने लिया बड़ा एक्शन

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

सीएम साय का जनदर्शन कार्यक्रम
सीएम साय
social share
google news

Chhattisgarh News: बिलासपुर में एक किसान के खाते से फर्जी साइन कर रकम निकालने का मामला सामने आया है. मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय ने इस मामले में शिकायत के बाद अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए हैं. गुरुवार को जनदर्शन कार्यक्रम में ये किसान अपनी शिकायत लेकर पहुंचा था और बताया था कि उसके बैंक खाते से धोखाधड़ी से पैसे निकाले गए हैं.

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में शुरू हुए जनदर्शन कार्यक्रम में किसान ओम प्रकाश ने साय से मुलाकात कर बताया कि उसके सहकारी बैंक के खाते से फर्जी तरीके से न सिर्फ राशि निकाली गई है, बल्कि उनके नाम से फर्जी तरीके से ऋण भी लिया गया है. मुख्यमंत्री ने किसान ओम प्रकाश की इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए बिलासपुर के जिलाधिकारी को तत्काल मामले की जांच कराने और दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के साथ ही किसान को राशि वापस कराने का निर्देश दिया है.

किसान के नाम फर्जी तरीके से लिया गया ऋण 

 बिलासपुर जिले के सीपत थाना क्षेत्र के नवागढ़ गांव के निवासी किसान ओमप्रकाश ने बताया कि सेवा सहकारी समिति सीपत के कंप्यूटर ऑपरेटर रमेश साहू ने उनके सहकारी बैंक खाते से तीन बार में उनके फर्जी हस्ताक्षर करके 27,000 रुपये निकाले हैं. किसान का आरोप है कि रमेश साहू ने उनकी नाबालिग बेटी को बहला-फुसला कर उससे बैंक पासबुक ले लिया और फर्जी तरीके से राशि निकाल ली. इसके साथ ही पीड़ित किसान ने सीएम को ये भी बताया कि उनके नाम पर किसान क्रेडिट कार्ड भी धोखाधड़ी से लिया गया था, जिससे 2019 में 16 हजार रुपए का ऋण भी लिया गया. 

ADVERTISEMENT

हर गुरुवार सीएम सुनेंगे लोगों की समस्याएं

बता दें, अब से हर गुरुवार सीएम विष्णुदेव साय आम जनता से मुखातिब होंगे और उनकी समस्याएं सुनेंगे. अधिकारियों ने बताया कि जनदर्शन कार्यक्रम के पहले दिन नागरिकों से 1500 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं.  अधिकारियों ने कहा कि ये राजस्व, शहरी स्थानीय निकाय, स्वास्थ्य, शिक्षा, निर्माण कार्य के साथ-साथ विवेकाधीन अनुदान से संबंधित हैं.उन्होंने बताया कि प्राप्त सभी आवेदनों को पंजीकृत किया गया और आवेदकों को टोकन दिए गए.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT