CG Balrampur Accident: पिकअप के खाई में गिरने से 2 जवानों की मौत, एक नागरिक घायल

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

Balrampur Accident
Balrampur Accident
social share
google news

CG Balrampur Accident: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर (Balrampur) जिले में एक मिनी माल वाहन (पिकअप) के खाई में गिर जाने से छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (CAF) के दो कर्मियों की मौत हो गई. साथ ही इस दुर्घटना में सीएएफ का एक जवान और वाहन का चालक, जो एक नागरिक है वह भी घायल हो गया. मिली जानकारी के अनुसार सीएएफ के जवान अपने शिविर को स्थानांतरित करने में लगे हुए थे.

क्या है पुरा मामला?

बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक लाल उमेद सिंह ने बताया कि बुधवार को देर शाम  जिले में एक मिनी माल वाहन के खाई में गिर जाने की वजह से दो जवानों की मौत हो गई और एक नागरिक घायल हो गया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि झारखंड राज्य की सीमा से लगे पुंदाग और भुतही गांवों के बीच जब यह घटना घटी, तब सीएएफ के कर्मी अपने शिविर को स्थानांतरित करने में लगे हुए थे. 

सीएएफ की 10वीं बटालियन की 'डी' कंपनी को जिले के रामचंद्रपुर से पुंदाग स्थानांतरित किया गया था. उन्होंने बताया कि पुनर्नियुक्ति अभ्यास के तहत सुरक्षा कर्मियों अपने सामान और अन्य सामग्रियों को बसों और ट्रकों में भरकर शिविर के नए स्थान पर पहुंचा रहे थे.

ADVERTISEMENT

अधीकारी ने बताया कि स्थानांतरित में लगाया गया एक बड़ा ट्रक बंदरचुआ गांव से आगे नहीं जा सका, इसलिए ट्रक में लदे सामान को वहां से नए शिविर स्थान तक ले जाने के लिए एक मिनी वाहन को लगाया गया था. 

 

ADVERTISEMENT

Balrampur Accident

कांस्टेबल और चालक घायल

मिनी माल वाहन के एक बार माल ढोने के बाद, वाहन दोबारा माल ढोने में लगा हुआ था, तभी गाड़ी का चालक पहाड़ी की एक तीखे मोड़ पर गाड़ी को मोड़ने में विफल हो गया और गाड़ी खाई में जा गिरी.

ADVERTISEMENT

पुलिस अधिकारी ने बताया कि वाहन खाई में गिरने के बाद एक पेड़ से जा टकराया जिसके बाद उत्तर प्रदेश के निवासी हेड कांस्टेबल फतेह बहादुर और छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के कांस्टेबल नारायण प्रसाद की इस घटना में मौत हो गई, जबकि कांस्टेबल राप्रताप सिंह और नागरिक चालक घायल हो गए.

पुलिस अधीक्षक लाल उमेद सिंह ने बताया कि घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उन्होंने कहा है कि घटना की जांच हो रही है. 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT