बलौदाबाजार हिंसा: मामले का ‘मास्टरमांइड’ गिरफ्तार, पुलिस ने किया बड़ा दावा

ChhattisgarhTak

ADVERTISEMENT

Balodabazar Violence Case
Balodabazar Violence Case
social share
google news

Balodabazar violence: बलौदाबाजार हिंसा मामले में पुलिस ने मोहन बंजारे को गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि वे घटना की योजना बनाने वाले और मुख्य साजिशकर्ता हैं.

पुलिस ने मोहन बंजारे के अलावा  धमतरी के कोमल संभाकरमहासमुंद के दिनेश कुमार बंजारे और विजय कुमार बंजारे को भी गिरफ्तार किया है.

कौन है मोहन बंजारे?

मोहन बंजारे ने ही आंदोलन के दिन मंच संचालन किया था. उन पर भड़काऊ भाषण देने का भी आरोप है. 50 साल के मोहन बंजारे पलारी में सरकारी शिक्षक के रुप में पदस्थ हैं.

ADVERTISEMENT

वहीं उनकी पत्नी पलारी नगर पंचायत से कांग्रेस की पार्षद हैं. मोहन बंजारे प्रगतिशील सतनामी समाज के युवा अध्यक्ष हैं...आरोप है कि उसने आंदोलन की रणनीति बनाकर दूसरे जिलों से लोगों को बुलाया और बलौदाबाजार में इकट्ठा किया था.

पुलिस लगातार कर रही थी छापेमारी

पुलिस मोहन बंजारे की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही थी, आरोपी की ट्रेसिंग से पता चला कि वह पुराना धमतरी रोड रायपुर के आसपास दिनेश बंजारे के साथ छिपा हुआ है. पुलिस ने दोनों को रविवार को गिरफ्तार किया.

ADVERTISEMENT

दिनेश चतुर्वेदी ने कोर्ट में किया सरेंडर

इसी घटना में आरोपी बनाए गए भीम रेजीमेंट छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष और संस्थापक दिनेश चतुर्वेदी ने कोर्ट में सरेंडर किया है. उसके साथ ही भीम रेजीमेंट छत्तीसगढ़ के सदस्य हेमंत बंजारे ने भी सरेंडर किया है, जहां से कोर्ट ने उन्हें 18 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. इस मामले में दिनेश चतुर्वेदी के बड़े भाई सुशील चतुर्वेदी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनका भाई निर्दोष है और वह समाज के लिए जेल जा रहा है.

ADVERTISEMENT

अब तक 165 गिरफ्तार

10 जून को हुई हिंसा के बाद से अब तक कुल 165 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इनमें युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष शैलेंद्र बंजारे, NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा भी शामिल हैं. इनके अलावा भीम आर्मी के प्रदेश उपाध्यक्ष, प्रदेश महासचिव को भी पुलिस ने हिंसा मामले में पकड़ा है. बता दें इस मामले में पुलिस लगातार एक्शन ले रही है...शुक्रवार को बलौदाबाजार हिंसा मामले की जांच के लिए गठित SIT की टीम ने घटनास्थल पहुंचकर सीन रिक्रिएट किया. फिलहाल पुलिस ने कथित मास्टरमाइंड को तो गिरफ्तार कर लिया है, अब देखने वाली बात होगी कि उससे पूछताछ में क्या कुछ खुलासा होता है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT