'हम चूड़ी नहीं पहन रखे हैं', बीजेपी पर जमकर भड़के कवासी लखमा!

ChhattisgarhTak

26 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 26 2024 8:40 PM)

Kawasi Lakhma पहली बार लोकसभा चुनाव मैदान में उतरे हैं. वैसे वो राजनीति के दिग्गज खिलाड़ी माने जाते है. बस्तर से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा पर आचार संहिता उल्लंघन मामले में केस दर्ज हुआ है. इसे लेकर कवासी बीजेपी पर जमकर भड़के, उन्होंने कहा कि उनके चुनावी मैदान में उतरने से बीजेपी डर गई है.

follow google news

'कांग्रेस ने चूड़ी नहीं पहन रखी है' ये बयान है पहली बार लोकसभा के चुनावी मैदान में उतरे कांग्रेस के दिग्गज नेता कवासी लखमा (Kawasi Lakhma) का, जिन्होंने अपने ऊपर हुए FIR को लेकर बीजेपी को जमकर खरीखोटी सुनाई. दरअसल  बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा पर आचार संहिता उल्लंघन मामले में केस दर्ज हुआ है. उनके साथ कांग्रेस के जगदलपुर शहर अध्यक्ष सुशील मौर्य पर भी एफआईआर दर्ज की गई है. अब इसको लेकर कवासी लखमा बीजेपी पर जमकर भड़के, उन्होंने कहा कि उनके चुनावी मैदान में उतरने से बीजेपी डर गई है. 

ये बीजेपी की साजिश- बैज

इस मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज (Deepak Baij) ने कहा कि कांग्रेस पर दवाब डालने के लिए ये सब किया जा रहा है. ये सब बीजेपी की सोची समझी साजिश है.बता दें बीते रविवार को कवासी लखमा कांग्रेस का प्रत्याशी घोषित होने के बाद रायपुर से जगदलपुर आए हुए थे. इस दौरान लखमा ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ दंतेश्वरी मंदिर दर्शन किए. दर्शन के बाद मंदिर के सामने जलने वाली जोड़ा होलिका के पास लखमा अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे. होलिका दहन कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व मंत्री कवासी लखमा ने कथित तौर पर कुछ लोगों को पैसे दिए थे.

जिला प्रशासन ने किया मामला दर्ज

कवासी लखमा के पैसे बांटते हुए उनकी कथित तस्वीर वायरल हो गई. जिसके बाद बस्तर जिला प्रशासन ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए लखमा और जिला अध्यक्ष के खिलाफ FIR दर्ज किया है. लोकसभा चुनाव से पहले हुए इस FIR से  प्रदेश का सियासी माहौल गरमा गया है. लिहाजा सवाल उठता है कि क्या वाकई लखमा के चुनावी मैदान में उतरने से बीजेपी डर गई है? या फिर लखमा के ऊपर एफआईआर दर्ज होने से कांग्रेस का संकट बढ़ जाएगा? ये देखना दिलचस्प होगा.

बस्तर से धर्मेंद्र महापात्रा की रिपोर्ट

    follow google newsfollow whatsapp