CG Lok Sabha Election: दुर्ग में 'भतीजे' को मात देने 'कका' का बड़ा दांव, कर दिया खेला!

ChhattisgarhTak

04 May 2024 (अपडेटेड: May 4 2024 7:58 PM)

CG Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के चुनाव में सबसे हाई प्रोफाइल सीट माने जाने वाली दुर्ग लोकसभा में चुनावी माहौल काफी गरमा गया है. पहले और दूसरे चरण के चुनाव हो जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र साहू के लिए मोर्चा संभाल लिया है. इस दौैरान बघेल ने बीजेपी पर बड़़ा आरोप लगा दिया.

follow google news

CG Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के चुनाव में सबसे हाई प्रोफाइल सीट माने जाने वाली दुर्ग लोकसभा में चुनावी माहौल काफी गरमा गया है. पहले और दूसरे चरण के चुनाव हो जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel)  और पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू (Tamradwaj Sahu)  भी दुर्ग में डेरा जमा लिए है. दोनों ही दिग्गज नेता कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र साहू के प्रचार के लिए मोर्चा संभाल लिए है. भूपेश बघेल अपने साथ राजेंद्र साहू को लेकर लगातार चुनावी सभा करते दिख रहे है. 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को धमकाया जा रहा- बघेल

इस दौरान वे बीजेपी पर जमकर हमला बोल रहे है. भूपेश बघेल ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डराया धमकाया जा रहा है. बता दें कांग्रेस ने दुर्ग लोकसभा से पूर्व सीएम भूपेश बघेल, ताम्रध्वज साहू और देवेंद्र यादव को अलग अलग लोकसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतारा है. दूसरे चरण के चुनाव के पहले तक भूपेश और ताम्रध्वज अपने- अपने चुनाव में व्यस्त थे. लेकिन अब दोनों ही नेता दुर्ग में कांग्रेस के लिए माहौल बनाते नजर आ रहे है. वैसे तो दुर्ग लोकसभा सीट से कुल 25 प्रत्याशी मैदान में है, लेकिन असल मुकाबला भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल और कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र साहू के बीच ही है. पिछला चुनाव विजय आसानी से करीब 4 लाख वोट से जीते थे, इस बार भी वे अपनी जीत के लिए आश्वस्त नजर आ रहे हैं. 

इस बार साहू वर्सेस कुर्मी में मुकाबला

बीजेपी प्रत्याशी विजय बघेल (Vijay Baghel) मोदी लहर के बीच एक ओर वे राम मंदिर, राष्ट्रवाद, अनुच्छेद 370 जैसे राष्ट्रीय मुद्दे जनता के बीच उठा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर महतारी वंदन, किसानों का बोनस, धान खरीदी के अंतर की राशि जैसे स्थानीय मुद्दों पर भी वोट मांग रहे हैं. वहीं कांग्रेस के राजेंद्र साहू की स्थित ठीक इसके विपरीत है. वे महंगाई, पेट्रोल-डीजल के दाम, 10 साल में किसानों की आय दोगुनी नहीं होने जैसे मुद्दे भी जोर-शोर से उठा रहे है. वैसे दुर्ग लोकसभा में साहू वोटर्स काफी बड़ा फैक्टर रहा है. इस बार कांग्रेस की ओर से साहू समाज पर सेंधमारी से बीजेपी के लिए भी मुकाबला इतना आसान नजर नहीं आ रहा है. 


दुर्ग से रघुनंदन पंडा की रिपोर्ट, छत्तीसगढ़ तक

    follow google newsfollow whatsapp