सुकमा एर्राबोर रेप केस: केदार कश्यप का बड़ा आरोप- ‘बच्ची से बलात्कार करने वाला मंत्री कवासी लखमा का खासमखास’

धर्मेन्द्र महापात्र

26 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 26 2023 6:26 AM)

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के एर्राबोर पोटा केबिन में छह साल की छात्रा  के साथ दुष्कर्म मामले में भाजपा नेता केदार कश्यप ने कैबिनेट मंत्री…

ChhattisgarhTak
follow google news

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के एर्राबोर पोटा केबिन में छह साल की छात्रा  के साथ दुष्कर्म मामले में भाजपा नेता केदार कश्यप ने कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा पर गंभीर आरोप लगाए हैं. पूर्व मंत्री और भाजपा प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप ने जगदलपुर में कहा कि दुष्कर्म मामले का आरोपी मंत्री कवासी लखमा का खासमखास है.

यह भी पढ़ें...

कश्यप ने कहा कि दुष्कर्म मामले के आरोपी को अज्ञात बताया जा रहा है जबकि आरोपी मंत्री कवासी लखमा का खासमखास है.ऐसे में उसे बचाने की कोशिश में मंत्री लगे हुए हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के राज में लगातार आदिवासी बच्चियों के साथ दुष्कर्म के मामले आ रहे हैं.इसे लेकर भाजपा अब चुप नहीं रहेगी.

बता दें कि इसे लेकर भाजपा ने जांच टीम का गठन किया है. मामले को लेकर 5 सदस्य टीम एर्राबोर जाकर जांच करेगी और अपनी रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष को सौंपेगी.

कश्यप ने लखमा को घेरते हुए कहा कि मंत्री का इलाका होने की वजह से यह और भी शर्मनाक है. पूरे मामले को लेकर प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने 5 सदस्य जांच टीम का गठन किया है.टीम मामले की जांच करेगी और अपनी रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष को देगी.

जांच टीम में पूर्व मंत्री लता उसेंडी, रंजना साहू ,सावित्री राजपूत,ओजस्वी मंडावी और  सुधीर पांडे शामिल है .यह सभी सदस्य जल्द जाकर पीड़ित परिवारों का बयान लेंगे और रिपोर्ट भाजपा अध्यक्ष को सौपेंगे.

बता दें कि सुकमा जिले के एर्राबोर के पोटाकेबिन आवासीय परिसर में पहली कक्षा की 6 वर्षीय नाबालिक छात्रा के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. क्षेत्र में 15 दिनों के भीतर बच्चियों के साथ दुष्कर्म की यह दूसरी बड़ी घटना है. मामला के प्रकाश में आने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 09/23 धारा 456,363,376, क,ख 324 भादवि,4,5(ड़) 6 पोस्को एक्ट का प्रकरण दर्ज कर पीड़िता का मेडिकल करवाया है. वहीं भाजपा, सर्व आदिवासी समाज समेत विभिन्न राजनीतिक दलों ने इस घटना की निंदा की है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

    follow google newsfollow whatsapp