महादेव ऐप को लेकर भिड़े बघेल-रविशंकर, CM ने लगाई सवालों की झड़ी, कहा- पहले इसका जवाब दो

ChhattisgarhTak

• 01:54 PM • 13 Oct 2023

BJP Vs Congress on Mahadev App- छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Elections 2023) से पहले एक बार फिर महादेव सट्टेबाजी ऐप (Mahadev Betting App) को लेकर…

ChhattisgarhTak
follow google news

BJP Vs Congress on Mahadev App- छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Elections 2023) से पहले एक बार फिर महादेव सट्टेबाजी ऐप (Mahadev Betting App) को लेकर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने आ गई हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) की ओर से इसे लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) को घेरने के बाद अब कांग्रेस ने केंद्र और भाजपा पर पलटवार किया है. खुद सीएम बघेल ने भी भाजपा के सामने सवालों की झड़ी लगा दी है. उन्होंने कहा कि पहले भाजपा के नेता उनके सवालों का जवाब दें फिर उनसे कोई सवाल पूछें.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक्स पर लिखा कि भाजपा दिल्ली से अपने कथित दिग्गजों को बुला रही है और छत्तीसगढ़ के बारे में उल-जलूल बयान दिलवा रही है. उन्होंने कहा कि वे बिना जानकारी अगड़म बगड़म कुछ भी बोले जा रहे हैं.

बता दें कि महादेव सट्टेबाजी ऐप को लेकर प्रसाद ने आरोप लगाया कि इससे जुड़ा व्यक्ति सीएम का करीबी है.

वहीं बघेल ने पलटवार करते हुए कहा, “अरे भैया महादेव ऐप के बारे में बोलना है तो पहले अपनी ईडी से तो पूछ लो कि जांच किसने शुरु की.” उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज करके जांच शुरु की. सौ से अधिक लोगों को गिरफ़्तार किया. इसी के आधार पर ईडी ने मामला दर्ज किया. सीएम ने कहा, “और अब आप हमसे ही सवाल पूछ रहे हैं?”

 

सीएम बघेल ने पूछे सवाल

महादेव ऐप मामले में सीएम बघेल ने पूछा, “सवाल हमारे पास भी है. केंद्र में भाजपा की सरकार है तो स्पोर्ट्स चैनलों और सोशल मीडिया पर दिन-रात विज्ञापनों के ज़रिए युवाओं को सट्टे की लत लगाने वाले जो अनगिनत गेम चल रहे हैं उन्हें सरकार क्यों नहीं रोक रही है? उन पर सरकार कानूनी पाबंदी क्यों नहीं लगाती?”

उन्होंने कहा कि भाजपा नेता ये बता दें कि आपने इस ऑनलाइन सट्टे पर रोक लगाने की जगह इस पर जीएसटी किस मंशा से लगाया?

उन्होंने पूछा कि युवाओं में सट्टे की लत लग रही है. मुझसे सैकड़ों अभिभावकों ने आकर शिकायत की है. कुल मिलाकर जीएसटी चाहिए, तो देश के करोड़ों युवाओं को सट्टे में धकेलोगे?

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, “इस पर जवाब दे दें भाजपा के नेता, फिर हमसे सवाल पूछें.”

 

‘मोदी सरकार की मंशा पर पहले सवाल उठाइए’

वहीं कांग्रेस ने एक्स पर लिखा कि “थोथा चना बाजे घना” कभी कभी लगता है, हिंदी साहित्य में ये कहावत भाजपा नेताओं को ध्यान में रख कर ही बनाई गई है.

उन्होंने लिखा, “अब देखिए रविशंकर प्रसाद जैसे फूंके हुए कारतूस आज उल-जलूल बयानबाजी कर निकल गए. अरे भाई कोई बताए उन्हें छत्तीसगढ़ सरकार ने महादेव सट्टा एप के अपराधियों पर कार्रवाई की तो उनको योगी सरकार की पुलिस ने ही गिरफ्तारी से संरक्षण दिया था. दर्जनों ऐप ऑनलाइन गेमिंग के बहाने युवाओं को जुए-सट्टे के दलदल में झोंक रहे हैं और मोदी सरकार उनसे 27% GST लेकर उन्हें कानूनी मान्यता दे रही है. रविशंकर प्रसाद जी, हिम्मत हो और थोड़ी नैतिकता बची हो जरा देश की युवा पीढ़ी को जुआ-सट्टे की लत लगाने वाली मोदी सरकार की मंशा पर पहले सवाल उठाइए.”

 

रविशंकर प्रसाद ने क्या कहा था?

भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने रायपुर में शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भूपेश बघेल सरकार पर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने सीएम बघेल के कैंडी क्रश खेलने की तस्वीर वायरल होने की बात पर चुटकी ली. इस दौरान उन्होंने महादेव ऐप का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, “ मैंने महादेव ऐप के बारे में सुना था कि भिलाई का एक नौजवान दुबई में अपनी शादी में दो सौ करोड़ रूपए खर्च कर रहा है. यह तो कमाल की चीज है. पूरी कहानी सुनने में आई कि वहां ईडी-और सीबीआई का काम चल रहा है. सिनेमा अभिनेता-अभिनेत्रियों को कैश पेमेंट किए गए. तब यहां बताया गया कि महादेव ऐप में भी एक भक्त वो भूपेश बाबू से बहुत नजदीक हैं. उनसे भी पूछताछ की गई है. तो अब समझ में आता है कि मोबाइल गेम से भूपेश बाबू को क्यों इतना प्यार है कि अपनी पार्टी की महत्वपूर्ण बैठक में भी कैंडी क्रश खेलते हैं.”

इसे भी पढ़ें- क्या है ‘Mahadev App’ जिसे लेकर ED के निशाने पर है बघेल सरकार?

    follow google newsfollow whatsapp