Chhattisgarh Politics: ‘मोदी शपथ लेंगे या नहीं…’, महंत ने उठाए सवाल, कर दिया बड़ा दावा!

ChhattisgarhTak

08 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 8 2024 5:44 PM)

छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण को लेकर नया दावा किया है. उन्होंने कहा कि अभी तक स्पष्ट नहीं है कि शपथ ग्रहण होगा या नहीं. वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ चरण दास महंत ने एक इंटरव्यू में राज्य की वर्तमान राजनीतिक स्थिति और अन्य मुद्दों पर अपनी राय दी. साथ ही उन्होंने शपथ ग्रहण की तारीख को लेकर भी टिप्पणी की.

Dr Charan Das Mahant

Dr Charan Das Mahant

follow google news

Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत (Dr Charan Das Mahant) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के शपथ ग्रहण को लेकर नया दावा किया है. उन्होंने कहा कि अभी तक स्पष्ट नहीं है कि शपथ ग्रहण होगा या नहीं. 
वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ चरण दास महंत ने एक इंटरव्यू में राज्य की वर्तमान राजनीतिक स्थिति और अन्य मुद्दों पर अपनी राय दी. साथ ही उन्होंने शपथ ग्रहण की तारीख को लेकर भी टिप्पणी की.उन्होंने कहा कि पहले 8 तारीख निर्धारित थी, फिर 9 तारीख की बात हो रही है, लेकिन अभी तक स्पष्ट नहीं है कि शपथ ग्रहण होगा या नहीं. महंत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने स्थिति को सकारात्मक नजरों से देखा है, लेकिन अभी तक कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शपथ लेंगे या नहीं.

शेयर बाजार की गिरावट को महंत ने बताया ‘अंदरूनी खेल’


शेयर बाजार में हालिया उथल-पुथल पर बात करते हुए महंत ने कहा कि राहुल गांधी की ओर से की गई मांग कि संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से इसकी जांच करवानी चाहिए, बिल्कुल सही है. उन्होंने आरोप लगाया कि एग्जिट पोल सिर्फ व्यापारिक संस्थानों और व्यक्तिगत लाभ के लिए होते हैं. उन्होंने कहा कि शेयर बाजार में एक दिन में 16 प्रतिशत और अगले दिन 20 प्रतिशत गिरावट आना एक अंदरूनी खेल का परिणाम है.

‘मोदी जी की विश्वसनीयता पर कम हो रहा भरोसा’


जब रिपोर्टर ने पूछा कि पीयूष गोयल का कहना है कि भारतीय निवेशकों को फायदा हुआ है, इस पर महंत ने कहा कि राहुल गांधी अधिक समझदार हैं और उन्होंने पूरा अध्ययन करने के बाद ही बयान दिया है. 
उन्होंने कहा कि मोदी जी के मंत्रियों के बयानों से वे बिल्कुल भी सहमत नहीं हैं. महंत ने एनडीए सरकार पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि हालिया चुनाव परिणामों में भाजपा और एनडीए की सीटों में कोई वृद्धि नहीं हुई है, जिससे यह स्पष्ट होता है कि लोगों का भरोसा कम हुआ है. उन्होंने कहा कि मोदी जी की बातों को लोग अब उतनी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं जितना पहले लेते थे, और खुद मोदी जी का वोट घटा है.

चुनावी प्रक्रिया पर उठाए सवाल, ईवीएम के खिलाफ सबूत होने का किया दावा


ईवीएम पर सवाल उठाते हुए महंत ने कहा कि यह देश के लिए एक सवालिया निशान बना हुआ है. उन्होंने कहा कि EVM के माध्यम से चुनाव कराना अभी भी संदेहास्पद है और उनके पास इसके खिलाफ सबूत हैं.

कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की मीटिंग पर बात करते हुए महंत ने कहा कि वे कल (शनिवार) 11 बजे मीटिंग में शामिल होंगे, जहां पार्टी की रणनीतियों और प्रदर्शन पर चर्चा होगी. उन्होंने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के प्रदर्शन पर दुख जताया और कहा कि कई सीटें निकल सकती थीं, लेकिन दुर्भाग्यवश वे नहीं जीत पाए. उन्होंने जनता के विश्वास के लिए आभार व्यक्त किया.

    follow google newsfollow whatsapp