कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के लिए प्रदेश चुनाव समिति का गठन किया

ChhattisgarhTak

• 06:47 PM • 23 Jul 2023

Chhattisgarh Congress news: कांग्रेस ने चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के लिए रविवार को 22 सदस्यीय प्रदेश चुनाव समिति का गठन किया. इसके अध्यक्ष पार्टी की प्रदेश…

कांग्रेस ने चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के लिए रविवार को 22 सदस्यीय प्रदेश चुनाव समिति का गठन किया.

कांग्रेस ने चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के लिए रविवार को 22 सदस्यीय प्रदेश चुनाव समिति का गठन किया.

follow google news

Chhattisgarh Congress news: कांग्रेस ने चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ के लिए रविवार को 22 सदस्यीय प्रदेश चुनाव समिति का गठन किया. इसके अध्यक्ष पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख दीपक बैज होंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उप मुख्यमंत्री टी एस सिंहदेव के अलावा राज्य सरकार में मंत्री ताम्रध्वज साहू और मोहन मरकाम के साथ-साथ छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष चरण दास महंत इसके सदस्यों में शामिल हैं.

कांग्रेस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश चुनाव समिति के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. समिति में रवींद्र चौबे, मोहम्मद अकबर, शिवकुमार डहरिया, अनिला भेंडिया, जय सिंह अग्रवाल, गुरु रुद्र कुमार, धनेंद्र साहू, सत्यनारायण शर्मा, अमितेश शुक्ला, विकास उपाध्याय, राजेश तिवारी और पारस चोपड़ा भी शामिल हैं.

अध्यक्ष, प्रदेश महिला कांग्रेस; अध्यक्ष, प्रदेश युवा कांग्रेस; अध्यक्ष, प्रदेश एनएसयूआई और मुख्य आयोजक, राज्य सेवा दल भी समिति का हिस्सा होंगे. पिछले सप्ताह राजस्थान और तेलंगाना में पार्टी की प्रदेश चुनाव समितियों के गठन के कुछ ही दिनों बाद छत्तीसगढ़ के लिए समिति का गठन किया गया है.

कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने 28 जून को छत्तीसगढ़ में पार्टी की रणनीति और चुनाव तैयारियों पर चर्चा की थी, जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है. यहां अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) मुख्यालय में आयोजित की बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष खड़गे ने की थी. बैठक के बाद से, दो महत्वपूर्ण घटनाक्रम हुए हैं- सिंहदेव को उप मुख्यमंत्री बनाया गया और बैज ने मरकाम की जगह ली, जिन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किया गया.

    follow google newsfollow whatsapp