चीन के बहाने की पीएम मोदी की खिंचाई, जानें क्या बोले बघेल

ChhattisgarhTak

• 11:42 AM • 08 Aug 2023

Chhattisgarh News- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) इन दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के खिलाफ सख्त तेवर अपनाए हुए हैं. एक बार…

ChhattisgarhTak
follow google news

Chhattisgarh News- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) इन दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के खिलाफ सख्त तेवर अपनाए हुए हैं. एक बार फिर उन्होंने पीएम मोदी को निशाने पर लिया है. मंगलवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री जी को झूला झूलने से ही फुरसत नहीं है. जबकि चीन को करारा जवाब देने की आवश्यकता है.

सीएम बघेल ने कहा, “वर्षों से चीनी हमारी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं. बिल्डिंग बना रहे हैं, ब्रीज बना रहे हैं, लेकिन भारत सरकार इस पर एक शब्द नहीं बोल रही है.”  बघेल ने कहा,  “अभी विदेश ने कहा कि चीन हमसे बड़ी इकॉनमी है इसलिए हमला नहीं कर सकते.” उन्होंने पूछा कि अगर कोई आपसे ताकतवर है और आपकी जमीन पर कब्जा करे तो आप चुप रहेंगे? आप प्रतिकार भी नहीं करेंगे?

उन्होंने कहा कि प्रतिकार करना तो दूर की बात स्वीकार भी नहीं कर पा रहे हैं.

‘झूला झूलने से फुर्सत मिले तब न…’

बघेल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश इतना कमजोर नहीं है. भारत की सेना इतनी कमजोर नहीं है कि इसका जवाब ना दे सके. लेकिन प्रधानमंत्री जी को झूला झूलने से फुर्सत मिले तब न…

अमृत भारत स्टेशन योजना पर साधा था निशाना

सीएम बघेल ने रविवार को कहा था कि उन्हें डर है कि मोदी सरकार जिस तरह एयरपोर्ट को आधुनिकीकरण के नाम पर नीलाम कर रही है, कहीं उसी तरह रेलवे स्टेशन को भी निजी हाथों में न सौप दें. सीएम बघेल ने कहा कि इसमें इस बात की आशंका है कि जिस प्रकार एयरपोर्ट को पहले चमकाया जाता था. 2 हजार करोड़ या 4 हजार करोड़ रुपए का इन्वेस्ट करते थे. उसके बाद उसे नीलाम कर दिया जाता था. यह भी उसी तरह हो रहा है. जो देश भर के बड़े-बड़े रेलवे स्टेशन हैं, उन्हें मॉडिफाई कर निजी हाथों में सौंपने की तैयारी है.

विपक्ष के पुराने ढर्रे पर चलने के प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर उन्होंने कहा कि यदि देश की संपत्ति को बेचोगे तो नया पुराना क्या है. सभी स्तरों पर विरोध होगा. उन्होंने आरोप लगाया कि वे देश की सारी संपत्ति को बेच रहे हैं, अभी बस्तर का नगरनार स्टील प्लांट शुरू भी नहीं हुआ है और बेचने की तैयारी है. ऐसे में विरोध होना चाहिए. यह गलत कहां है?

    follow google newsfollow whatsapp