छत्तीसगढ़: भाजपा पर भड़के भूपेश, पूछा- नान घोटाले में ‘सीएम मैडम’ कौन है?

रघुनंदन पंडा

31 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 31 2023 6:31 AM)

Chhattisgarh News- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है. दुर्ग जिले के पाटन विधानसभा में रविवार को ग्राम…

ChhattisgarhTak
follow google news

Chhattisgarh News- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है. दुर्ग जिले के पाटन विधानसभा में रविवार को ग्राम दरबार मोखली में आयोजित कार्यक्रम के बाद उन्होंने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि पनामा घोटाले की जांच ईडी कब करेगी? नान घोटाले में सीएम मैडम कौन है यह कब बताएंगे? बता दें कि प्रदेश में कथित शराब घोटाला (Chhattisgarh liquor scam) से लेकर और भी कई मामलों में प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) एक्शन मोड में है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज पाटन राज की ओर से आयोजित डॉ खूबचन्द बघेल जयंती समारोह में शामिल हुए. इससे पहले मुख्यमंत्री बघेल ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व. घनाराम बंछोर और स्व.गेंदलाल बंछोर के प्रतिमा का अनावरण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया.

अरुण साव के बयान पर सीएम का पलटवार

छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव (Arun Sao) द्वारा गोबर घोटाले के आरोप पर मुख्यमंत्री बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि पहले पनामा की जांच कब कराएंगे, नान घोटाले में सीएम मैडम कौन है कब बताएंगे, ईडी कब जांच करेगी, पनामा में कब जांच करेगी, वह तो होगा नहीं? उन्होंने कहा कि भाजपा मान चुकी है कि उनकी हार तय है अब यह है कि जो सरकार अच्छा काम कर रही है उसे बदनाम किया जाए. सीएम बघेल ने कहा कि एक तरफ गौठान योजना एवं गोबर खरीदी योजना की  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के द्वारा प्रशंसा की जाती है तो दूसरी तरफ यहां के स्थानीय भाजपा नेताओं के द्वारा इन दोनों ही योजनाओं का विरोध किया जा रहा है. यह खुद घोटालेबाज है इसलिए इन्हें हर तरफ घोटाले ही नजर आते हैं.

सुरक्षा कटौती पर दिया जवाब

पूर्व विधायकों की सुरक्षा में कटौती के भाजपा द्वारा लगाए गए आरोप पर मुख्यमंत्री (CM Bhupesh Baghel) ने कहा कि हम भी चुनाव हारे थे तो सुरक्षा कम कर दी गई थी. वर्तमान विधायक ज्यादा दौरा करते हैं जनता के बीच जाते हैं. इसलिए सुरक्षा ज्यादा रहती हैं. उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र एवं राज्य दोनों ही के लोगों के द्वारा समीक्षा की जाती है, सभी मिलकर तय करते हैं कि किसे कितनी सुरक्षा दी जाए.

पाटन के हर गांव में मिल जाएंगे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी

सीएम बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी वकील गेंद लाल जी बंछोर एवं धनाराम बंछोर दोनों ही की मूर्ति का अनावरण करने का मुझे सौभाग्य प्राप्त हुआ है. साथ ही परिवार के लोगों से भी मुलाकात हुई है. दोनों ही स्वतंत्रता संग्राम सेनानी ने जीवन के महत्वपूर्ण वर्ष देश के लिए जेल में बिताए थे. उन्होंने कहा कि ऐसे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पाटन के हर गांव में मिल जाएंगे. अविभाजित मध्यप्रदेश के समय भी सबसे ज्यादा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पाटन से ही थी.

    follow google newsfollow whatsapp