“भाजपा का मिशन, 50% कमीशन”, जानें सीएम बघेल ने क्यों बोला ऐसा…

ChhattisgarhTak

• 06:43 AM • 14 Aug 2023

Chhattisgarh News- कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) और एमपी कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ (MP Congress chief Kamal Nath) पर एफआईआर को लेकर सियासत तेज…

ChhattisgarhTak
follow google news

Chhattisgarh News- कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) और एमपी कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ (MP Congress chief Kamal Nath) पर एफआईआर को लेकर सियासत तेज है. इसे लेकर अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने शिवराज सरकार को घेरते हुए कहा कि प्रियंका गांधी पर एफआईआर दर्ज करने से सच्चाई नहीं छिपेगी. उन्होंने मध्यप्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी पर तंज कसते हुए कहा, ‘भाजपा का मिशन, 50% कमीशन’.

सीएम बघेल ने ट्वीट किया, “भाजपा का मिशन, 50% कमीशन’. हमारी नेता श्रीमती प्रियंका गांधी जी पर एफआईआर  करने से सच्चाई नहीं छिपेगी. जब ठेकेदार खुद लिख रहे हैं कि 50% कमीशन लिया जा रहा है तो और क्या प्रमाण चाहिए?”

क्या है मामला?

इंदौर पुलिस ने कहा है कि उन्होंने मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाली एक पोस्ट पर प्रियंका गांधी वाड्रा, एमपी कांग्रेस प्रमुख कमल नाथ और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के ‘एक्स’ (ट्विटर)  खातों के “हैंडलरों” के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. शनिवार देर रात जारी एक बयान में इंदौर पुलिस आयुक्त ने कहा कि स्थानीय भाजपा के कानूनी सेल के संयोजक निमेश पाठक ने शिकायत की कि ज्ञानेंद्र अवस्थी नामक व्यक्ति के नाम से एक फर्जी पत्र सोशल मीडिया पर प्रसारित किया गया था. पत्र में दावा किया गया है कि राज्य में ठेकेदारों को 50 प्रतिशत कमीशन देने के लिए कहा जा रहा है.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि शहर के संयोगितागंज पुलिस स्टेशन में अवस्थी के साथ-साथ वाड्रा, नाथ और अरुण यादव के एक्स खातों के “हैंडलरों” के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, पाठक की शिकायत की जांच की जा रही है. इससे पहले शनिवार को, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त रामसनेही मिश्रा ने दावा किया था कि शहर के संयोगितागंज पुलिस स्टेशन में वाड्रा, नाथ और अरुण यादव के एक्स “हैंडल” के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. उन्होंने कहा कि पाठक की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 469 (प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के इरादे से जालसाजी) के तहत मामला दर्ज किया गया था.

प्रियंका ने लगाए थे ये आरोप

शुक्रवार को, वाड्रा ने एक्स पर दावा किया कि मध्यप्रदेश के ठेकेदारों के एक संघ ने उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर शिकायत की है कि उनका भुगतान 50 प्रतिशत कमीशन देने के बाद ही जारी किया जाता है.  “कर्नाटक में भाजपा की भ्रष्ट सरकार 40% कमीशन वसूलती थी. मध्य प्रदेश में भाजपा अपने ही भ्रष्टाचार के रिकॉर्ड को तोड़कर आगे निकल गई है. कर्नाटक की जनता ने 40% कमीशन वाली सरकार को हटा दिया, अब मध्य प्रदेश की जनता हटायेगी” उन्होंने पोस्ट में आरोप लगाया, ”सरकार सत्ता से 50% कमीशन ले रही है.”

कमलनाथ और यादव ने भी इसी तरह के पोस्ट किए.

भाजपा ने कही ये बात

निमेश पाठक ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं ने “भ्रामक” सोशल मीडिया पोस्ट साझा करके और राज्य में भाजपा शासन पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाकर राज्य सरकार और उनकी पार्टी की छवि खराब करने की साजिश रची. वहीं मप्र के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने वाड्रा के आरोप को झूठा बताते हुए कांग्रेस नेता से उनके आरोप के समर्थन में सबूत मांगा था और चेतावनी दी थी कि कानूनी कार्रवाई के लिए राज्य सरकार और भाजपा के सामने विकल्प खुले हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि विपक्षी दल झूठ फैला रहा है. शुक्रवार शाम को ग्वालियर पुलिस ने प्रियंका गांधी की पोस्ट के मामले में कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया.

    follow google newsfollow whatsapp