छत्तीसगढ़ राजनीति: राम मंदिर को लेकर शंकराचार्यों के समर्थन में आए दीपक बैज! उठाए कई सवाल

ChhattisgarhTak

15 Jan 2024 (अपडेटेड: Mar 11 2024 5:40 PM)

Chhattisgarh Congress- अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir Ayodhya) में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर थमने का नाम…

ChhattisgarhTak
follow google news

Chhattisgarh Congress- अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir Ayodhya) में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज (Deepak Baij) ने सामवार को कहा कि लगातार शंकराचार्य विरोध कर रहे हैं. मंदिर अधूरा है, पूरा नहीं हुआ है फिर भी मोदी सरकार को इतनी जल्दबाजी क्यों है? उन्होंने सुझाव दिया कि रामनवमी में यह अनुष्ठान करना चाहिए था. बैज ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह लोकसभा चुनाव में इस मुद्दे का फायदा उठाना चाहती है.

बैज ने रायपुर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, “राम मंदिर को तो देख ही रहे हैं आप. लगातार शंकराचार्य विरोध कर रहे हैं. मंदिर अधूरा है. पूरी नहीं हुआ है. इतनी जल्दबाजी क्या है. रामनवमी में उनको करना चाहिए.”

बता दें कि चारों पीठों के शंकराचार्यों ने राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान पर सवाल उठाए हैं. उनका कहना है कि यह आयोजन शास्र सम्मत नहीं है. 22 जनवरी को अयोध्या स्थित रामलला मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का भव्य आयोजन रखा गया है.

Loading the player...

मोदी सरकार पर उठाए सवाल

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन को लेकर बैज ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी अच्छा काम करते तो रोजगार के मुद्दे पर महंगाई के मुद्दे पर चुनाव में जाते. देश की सुरक्षा समेत बहुत सारे मुद्दों पर चुनाव लड़ते, लेकिन उनके पास कोई मुद्दा नहीं है. इसलिए मंदिर के मुद्दे पर प्रोपेगेंडा कर जनता की भावना से खेल कर वह चुनाव लड़ना चाहती है. लेकिन जनता कई मुद्दों से जूझ रही है. इसलिए न्याय यात्रा सफल और ऐतिहासिक रहेगी.

राम मंदिर अनुष्ठान से कम होगा न्याय यात्रा का असर?

एक तरफ राम मंदिर का अनुष्ठान चल रहा है वहीं दूसरी ओर न्याय यात्रा ऐसे में क्या इसका असर कम नहीं होगा? इस सवाल पर बैज ने  कि देश के उन गरीब, युवा, माता-बहनें, पीड़ित-शोषित उन सभी को न्याय दिलाने के लिए यह न्याय यात्रा है. उन्होंने कहा, “इस यात्रा के जरिए सबके बीच हमारे नेता राहुल गांधी पहुंचें और उन सबकी भावनाएं, बातें वे सुनें ताकि आने वाले समय में एजेंडा बनाकर हम लोग चुनाव में जा सकें और देश में एक नया संदेश दें.”

बैज ने आगे कहा,  “हमारे नेता राहुल गांधी की इस यात्रा से निश्चित तौर पर देश में बड़ा बदलाव का संकेत मिलेगा. इसे ऐतिहासिक जनसमर्थन मिल रहा है.”

इनपुट- रायपुर से महेंद्र नामदेव

इसे भी पढ़ें- 1200 से ज्यादा पोस्टमॉर्टम कर चुकीं संतोषी दुर्गा को मिला राम मंदिर का निमंत्रण

    follow google newsfollow whatsapp