‘विष्णु देव साय के बस की बात नहीं है...’ अब क्या बोल गए कवासी लखमा?

मनीष शरण

28 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 28 2024 5:30 PM)

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा (Kawasi Lakhma) ने छत्तीसगढ़ के मौजूदा मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और गृह मंत्री विजय शर्मा पर जमकर हमला बोला है.

Kawasi Lakhma

Kawasi Lakhma

follow google news

CG NEWS: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा (Kawasi Lakhma) ने छत्तीसगढ़ के मौजूदा मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और गृह मंत्री विजय शर्मा पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने यहां तक कह दिया कि पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने की स्थिति में अब मुख्यमंत्री नहीं हैं. लखमा ने कहा, "मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के बस की बात नहीं है; और अब तो गृह मंत्री विजय शर्मा भी टीवी में आने से बचते हैं.

बलौदा बाजार में कथित तौर पर सतनामी समाज की ओर से किए गए हिंसक व्यवहार को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जुबानी जंग चल रही है. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री कवासी लखमा ने एक बार फिर से मौजूदा भाजपा सरकार की कड़े शब्दों में आलोचना की है. यहां उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को बेचारा तक कहा है. 

उनका मानना है कि, इस मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और गृह मंत्री विजय शर्मा पीड़ितों को न्याय नहीं दिला पाएंगे.

विजय शर्मा टीवी में आने से बच रहे हैं

कवासी लखमा के शब्दों में अब यह मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की बस की बात नहीं है और अब तो गृह मंत्री विजय शर्मा टीवी में आने से बच रहे हैं.  ऐसी स्थिति में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री कवासी लखमा ने अपने चिरपरिचित अंदाज में एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी और उनके नेताओं की आलोचना की है.

बीजेपी ने बदली शराब नीति, सदन में घेरने की तैयारी में कांग्रेस

छत्तीसगढ़ में करोड़ों रुपए के शराब प्रतिदिन बेचे जाते हैं, सरकार को कथित तौर पर सबसे ज्यादा रेवेन्यू शराब से ही आता है.  ऐसी स्थिति में शराब को लेकर छत्तीसगढ़ में जो राजनीति हो रही है वह गौर करने लायक है. शराब नीति को लेकर कांग्रेस और भाजपा हमेशा से आमने-सामने रही है और अब तो भारतीय जनता पार्टी की नई सरकार ने एक बार फिर से शराब नीति में बदलाव की है और भविष्य में बड़े बदलाव होने के संभावनाएं हैं. वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के पूर्व आबकारी मंत्री का कवासी लखमा ने इस एक विषय को लेकर भारतीय जनता पार्टी की सरकार की आलोचना की है, साथ ही इस एक मुद्दे को लेकर अब बीजेपी को कांग्रेस सदन के भीतर भी गिरने की तैयारी कर रही है.

    follow google newsfollow whatsapp