रोजगार को लेकर ओपी चौधरी के दावे के बाद अब टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान, पकोड़े-पंक्चर का किया जिक्र

ChhattisgarhTak

17 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 17 2024 4:18 PM)

अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टीएस सिंहदेव (TS Singh Deo) ने रोजगार को लेकर बीजेपी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है.

Chhattisgarh EX Deputy Chief Miniter TS Singh Deo spoke on why the Congress has not yet released its list for the upcoming state Assemby polls. (File photo)

TS Singh Deo

follow google news

CG NEWS- देश में एक बार फिर एनडीए की सरकार आने के बाद युवा रोजगार की बांट निहारने लगे हैं. लिहाजा छत्तीसगढ़ में भी नौकरियों को लेकर बयानबाजी तेज है. एक तरफ जहां सत्तारूढ़ बीजेपी के मंत्री ज्यादा से ज्यादा नौकरी देने की योजना बनाने का दावा कर रहे हैं. वहीं विपक्षी दल कांग्रेस साय सरकार पर हमलावर है. इस बीच अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टीएस सिंहदेव (TS Singh Deo) ने बीजेपी सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सिंहदेव ने नौकरी चाहने वाले युवाओं की भारी भीड़ का एक वीडियो शेयर किया है. इसके साथ ही उन्होंने इसमें लिखा है कि एक अनार, सौ बीमार... गिनती की नौकरियां, करोड़ों बेरोजगार.

पंक्चर और पकोड़े का जिक्र कर किस पर साधा निशाना?

अपने इस पोस्ट में उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा अपनी नाकामियां जानती है और इन्हें पता है कि वे युवाओं को रोजगार नहीं दे पाएंगे. इसलिए भाजपा के एक नेता कह रहे हैं डिग्री से कुछ नही होगा, पंक्चर की दुकान लगाओ, प्रधानमंत्री ने पहले ही पकोड़े बेचने को कह दिया था.

देश का युवा हताश

सिंहदेव ने चिंता जाहिर करते हुए लिखा, रोज़गार की तलाश में हर रोज़ लाखों नौजवान अपनी ज़िंदगी खतरे में डाल रहे हैं - लाखों खर्च कर पाई डिग्रियां तो हैं, मगर उनका कौड़ियों के भाव भी मोल नहीं.”

पूर्व उपमुख्यमंत्री सिंहदेव ने कहा कि देश का युवा हताश है, और नाराज़ भी - और आज जिस प्रकार वो दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है, कल को वो अपनी गलतियों से न सीखने वाली भाजपा सरकार को भी सड़क पर ला खड़ा करेगा.

बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस पर लगाए आरोप

बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस नेता ने भले ही बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया है लेकिन बीजेपी के दिग्गज कांग्रेस के कार्यकाल का जिक्र करते हुए उनपर पलटवार करते हुए नजर आ रहे हैं. पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के मंत्री केदार कश्यप ने दावा किया कि देश में यूपीए सरकार के कार्यकाल से ज्यादा मोदी सरकार के अंतर्गत युवाओं को नौकरियां दी गई. वहीं वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने दावा किया है कि सीजीपीएससी परीक्षाओं के जरिए उनकी कांग्रेस के समय से ज्यादा भर्तियां करेगी.

बहरहाल युवा नौकरियों की तलाश में बेचैन हैं, अब उनकी यह उम्मीदें कब गुलजार होंगी यह सबसे बड़ा सवाल है.

    follow google newsfollow whatsapp