Bhupesh Baghel Attack on CM Sai: 'कितना कमीशन लेकर संरक्षण दे रहे हैं मुख्यमंत्री जी?' सीएम साय पर क्यों भड़के भूपेश

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने चिटफंड मामले में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय पर तंज कसते हुए x पर पोस्ट किया कि कितने में डील हुई है सांय-सांय?

Bhupesh Baghel Attack on CM Sai

Bhupesh Baghel Attack on CM Sai

follow google news

Baghel Attack on CM Sai: कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया कि वे चिटफंड कंपनियों (Chit Fund Company) से कमीशन लेकर उन्हें संरक्षण दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि लुटेरों की पार्टनर भाजपा सरकार के आते ही चिटफंड कंपनियों पर कार्रवाई अटक गई है.

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने चिटफंड मामले में सीएम साय (Vishnu Deo Sai) पर तंज कसते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया कि कितने में डील हुई है सांय-सांय? 

चिटफंड कंपनियों पर बघेल सरकार ने की थी कार्रवाई! 

राजनांदगाव से लोकसभा प्रत्याशी बघेल ने अपने पोस्ट पर लिखा, "हमने राज्य के 81 हजार 204 पीड़ित निवेशकों को 37 करोड़ 92 लाख 99 हजार 656 रूपए की राशि लौटाई थी. साथ ही उन्होंने बताया कि 208 चिटफंड कंपनियों के खिलाफ 462 प्रकरण दर्ज किए गए थे एवं इनसे संबंधित 700 से अधिक डायरेक्टर्स/ पदाधिकारियों की गिरफ्तारी भी की थी."

क्या है पूरा मामला?

साल 2018 में भारी बहुमत के साथ जब कांग्रेस की सरकार छत्तीसगढ़ में बनी थी और भूपेश बघेल प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे तब उन्होंने प्रदेश के सभी चिटफंड कंपनियों पर प्रतिबंध लगा दिया. वहीं इन कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. चिटफंड कंपनियों के संपत्ति को भी नीलाम करवाया गया जिससे निवेशकों के पैसों को लौटाया जा सके.   

आदेश के बाद लगातार चिटफंड कंपनियों पर कार्यवाई की गई और कंपनी के 690 डायरेक्टर्स को गिरफ्तार भी करवाया था.  कांग्रेस सरकार में निवेशकों के डूबे पैसों को भी लौटाया गया था. वहीं अब पूर्व सीएम का दावा है कि चिटफंड कंपनियों के ऊपर कार्रवाई अटक गई है. 

    follow google newsfollow whatsapp