बलौदाबाजार: छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के विधायक प्रमोद शर्मा ने छोड़ी पार्टी, थाम सकते हैं इस दल का दामन

सुनील साहू

22 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 22 2023 11:27 AM)

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार से छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी कांग्रेस) के विधायक प्रमोद शर्मा ने शनिवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. विधायक प्रमोद शर्मा…

ChhattisgarhTak
follow google news

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार से छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जोगी कांग्रेस) के विधायक प्रमोद शर्मा ने शनिवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. विधायक प्रमोद शर्मा ने रेणु जोगी को अपना इस्तीफा भेजा है. उनके इस कदम के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि वे भाजपा का दामन थाम सकते हैं. बताया जा रहा है कि लंबे समय से अमित जोगी से उनकी नाराजगी चल रही थी.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि बलौदाबाजार सीट से विधायक प्रमोद कुमार शर्मा वरिष्ठ नेता धर्मजीत सिंह के समर्थक माने जाते हैं. 2018 में उन्‍होंने पूर्व मुख्‍यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ (जेसीसीजे) से चुनाव लड़ा था.

छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी इस समय जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं. पार्टी प्रमुख के साथ प्रमोद शर्मा की लड़ाई तब सबके सामने सामने आई जब पार्टी विरोधी होने की बात कहकर विधायक धर्मजीत सिंह को जनता कांग्रेस से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था.उस दौरान शर्मा सिंह के समर्थन में थे. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि शर्मा कभी भी पार्टी का साथ छोड़ सकते हैं.

बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में जनता कांग्रेस और बसपा ने साथ मिलकर अपने उम्मीदवार उतारे थे. इस गठबंधन को 7 सीटों पर कामयाबी मिली थी, जिसमें से पांच अकेले जनता कांग्रेस के हिस्से में थी. मई 2020 में अजीत जोगी का निधन हो गया, जिसके बाद खैरागढ़ विधायक देवव्रत सिंह ने वापस कांग्रेस में लौटने की कोशिश की. नवम्बर 2021 में देवव्रत सिंह की मृत्यु हो गई. धर्मजीत सिंह को पार्टी पहले ही निष्कासित कर चुकी है. वहीं अब प्रमोद शर्मा के इस्तीफे के बाद पार्टी में रेणू जोगी ही इकलौती विधायक बचेंगी.

    follow google newsfollow whatsapp