अमित शाह को जाना चाहिए मणिपुर लेकिन वे छत्तीसगढ़ का दौरा कर रहे हैं: कुमारी सैलजा

ChhattisgarhTak

24 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 24 2023 12:12 PM)

कांग्रेस की छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर उनकी खिंचाई की है. सोमवार को कांग्रेस नेता ने कहा…

ChhattisgarhTak
follow google news

कांग्रेस की छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर उनकी खिंचाई की है. सोमवार को कांग्रेस नेता ने कहा कि शाह को मणिपुर जाना चाहिए लेकिन वे छत्तीसगढ़ का दौरा कर रहे हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से अमित शाह के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर पूछे एक सवाल में सैलजा ने कहा, “दौरा करें तो मणिपुर का करें यहां पर किसलिए?”

उन्होंने कहा कि हर जगह को राजनीतिक नजरिए से न देखें. आप देश को भी संभालें.

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता ने कहा कि जहां तक छत्तीसगढ़ की बात है तो ठीक है यहां चुनाव आ रहा है और भाजपा यहां 15 साल राज कर चुकी है. लेकिन अभी भी उनको यह समझ नहीं है कि यहां के लोग उनसे दूर जा चुके हैं. क्योंकि कांग्रेस ने यहां काम करके दिखाया है.

उन्होंने दावा किया, “हमारी सरकार ने मेहनत की है. लोग अब कांग्रेस के साथ हैं.”

सैलजा ने कहा कि हर पार्टी हाथ-पांव मारती है.लेकिन सत्ता जैसे इन्होंने खोई तो अभी भी इन्हें लगता है कि इसे हमने कैसे खो दी. समझने की बात है लोग इनसे विमुख हो चुके हैं. कांग्रेस की नीतियों पर लोग विश्वास कर रहे हैं .इसलिए वे कांग्रेस के साथ हैं.

मणिपुर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को घेरते हुए उन्होंने निशाना साधा, “आज के दिन मणिपुर एक बड़ा मुद्दा है, जिसने पूरे देश को चिंता में डाल दिया है. वहां की स्थिति जिस तरह गंभीर बनी हुई है तो केन्द्र सरकार को उसके बारे में सोचना चाहिए. वहां पर शांति जल्दी बहाल हो. इस दिशा में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को सोचना चाहिए. प्रधानमंत्री को संसद में मणिपुर को लेकर वक्तव्य देना चाहिए.”

बता दें कि प्रदेश कांग्रेस की विस्तारित कार्यकारिणी की बैठक में रविवार को कांग्रेस ने मणिपुर में हुई घटना के विरोध में केन्द्र सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया था. इस दौरान कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्र सरकार पर भी जमकर निशाना साधा था.

    follow google newsfollow whatsapp