CG Crime News: 16 साल की लड़की ने बॉयफ्रेंड के कर दिए 17 से ज्यादा टुकड़े! प्रेमिका क्यों बनी कातिल?

गेंदलाल शुक्ल

13 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 13 2024 5:21 PM)

वह अपनी मोहब्बत से रूबरू होने के लिए सऊदी अरब से चलकर छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले पहुंचा. लेकिन कोरबा पहुंचने के बाद उसे मोहब्बत तो नहीं मिली बल्कि खौफनाक मौत ने उसे निगल लिया.

follow google news

CG Crime News- झारखंड के रांची का एक युवक सऊदी अरब में नौकरी करता था. सोशल मीडिया के जरिए वह छत्तीसगढ़ की एक नाबालिग युवती के संपर्क में आया. वह युवती से मोहब्बत करने लगा. फिर वह समय भी आया जब वह अपनी मोहब्बत से रूबरू होने के लिए सऊदी अरब से चलकर छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में आ पहुंचा. लेकिन कोरबा पहुंचने के बाद उसे मोहब्बत तो नहीं मिली बल्कि खौफनाक मौत ने उसे निगल लिया.

 

यह दर्दनाक कहानी है रांची झारखंड के निवासी 26 वर्षीय मोहम्मद वसीम की. चार भाई बहनों में सबसे छोटा मोहम्मद वसीम पिछले दो साल से सऊदी अरब की एक निजी कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड का काम करता था. गत 1 जुलाई 2024 को हवाई मार्ग से वह सऊदी अरब से दिल्ली और फिर रांची पहुंचा. लेकिन अपने घर जाने की बजाय उसने रात में ट्रेन पकड़ी और 2 जुलाई को रांची से बिलासपुर छत्तीसगढ़ आ गया. बिलासपुर रेलवे स्टेशन में कोरबा जिले के पाली थाना क्षेत्र के चैतमा गांव की निवासी सजातीय नाबालिग प्रेमिका उसकी अगवानी करने पहुंची थी. मोहम्मद वसीम टैक्सी लेकर उसके साथ बिलासपुर से चैतमा पहुंच गया, जहां 2 जुलाई की रात मोहम्मद वसीम को उसकी नाबालिग प्रेमिका और रजा खान ने बड़ी बेरहमी के साथ मौत के घाट उतार दिया और उसकी लाश के टुकड़े-टुकड़े कर दो अलग-अलग स्थान पर ठिकाने लगा दिया.

लाश के 17 टुकड़े बरामद

पुलिस ने एक स्थान से मृतक की लाश के 17 टुकड़े बरामद किए हैं, जबकि शेष टुकड़ों की तलाश की जा रही है. इस बीच मोहम्मद वसीम की हत्या के आरोप में रजा खान एवं उसकी नाबालिग प्रेमिका को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रजा खान और उक्त नाबालिग युवती पिछले एक वर्ष से लिव इन रिलेशन में एक साथ रहते आ रहे थे.

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

कोरबा के जिला पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने इस सनसनीखेज वारदात का सिलसिलेवार खुलासा किया. उन्होंने बताया कि विगत 10 जुलाई 2024 को पुलिस चौकी चैतमा, थाना पाली के बांधापारा डेम से पुलिस को बोरी में कटे हुये कई टुकड़ो में शव मिला जिसे किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या कर पहचान छिपाने के उद्देश्य से शव को किसी धारदार हथियार से टुकड़े टुकड़ों में काट कर डेम में फेंक दिया गया था.

थाना पाली में मर्ग क्रमांक 90/2024 पंजीबद्ध कर कार्यवाही पंचनामा में लिया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक कोरबा सिद्धार्थ तिवारी ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कटघोरा श्रीमती नेहा वर्मा, एसडीओपी कटघोरा श्री पंकज ठाकुर, एफएसएल सीन ऑफ क्राईम युनिट कोरबा के प्रभारी सत्यजीत कोसरिया एवं थाना पाली/चौकी चैतमा सहित सायबर टीम को इस मामले का खुलासा करने के निर्देश दिये गये.

बैग में मिले अंग...

पुलिस अधीक्षक कोरबा के निर्देश पर उपरोक्त अधिकारियों की टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर कार्यवाही पंचनामा की गई. मृतक का शव दो बोरियों के साथ- साथ एक पिठ्ठू बैग में गोपालपुर डेम से बरामद किया गया. शव के टुकड़ो के साथ मिले आधार कार्ड, पासपोर्ड एवं फ्लाईट टिकिट के आधार पर मृतक की पहचान

मोहम्मद वसीम अंसारी पिता मो जमीर अंसारी उम्र लगभग 26 साल निवासी कांतातोला रांची झारखण्ड के रूप में हुई.

दो वर्षो से सउदी अरब में रह रहा था युवक

मो. वसीम पिछले दो वर्षो से सउदी अरब में रह रहा था. मृतक से जुडे पहलुओं की जांच पर यह तथ्य उजागर हुआ कि मृतक का सोशल मीडिया के माध्यम से ग्राम बांसटाल चैतमा थाना पाली की एक अवयस्क बालिका से परिचय हुआ था जो एक-दूसरे से चैटिंग करते रहते थे. अवयस्क बालिका और आरोपी रजा खान पिता अब्दुल सत्तार खान उर्फ बादशाह उम्र-20 वर्ष निवासी-बांसटाल चैतमा थाना-पाली जिला कोरबा एक-दूसरे को चाहते थे.

इसलिए हुई हत्या...

अवयस्क बालिका ने रजा खान को  पूर्व प्रेमी मो. वसीम के सउदी अरब से वापस आने की जानकारी बताई जिस पर यह सोचकर कि विदेश से आ रहा है तो काफी रूपये पैसे लेकर आ रहा होगा. इसी चाहत में मो. वसीम अंसारी के दिनांक 01.07.2024 को फ्लाईट से दिल्ली और दिल्ली से रांची और दिनांक 02.07.2024 को ट्रेन से बिलासपुर बुलाया. रजा खान द्वारा किराये पर उपलब्ध कराये गये बोलेरो वाहन में प्रेमिका बिलासपुर गई और वसीम को लेकर आरोपी रजा खान के घर आ गई.

मुर्गी काटने वाले हथियार का किया इस्तेमाल

प्लानिंग के अनुसार रात्रि करीब 11:00 बजे आरोपी रजा खान की प्रेमिका और मो. वसीम बाते कर रहे थे कि रजा खान ने पीछे से एक लोहे का कत्ता (मुर्गी काटने वाले) से वसीम अंसारी के गर्दन में पीछे से वारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. वसीम तडपने लगा प्रेमिका वसीम का पैर पकड़े थी और रजा खान ने ताबड़तोड़ वारकर सिर को धड़ से अलग कर दिया फिर दोनों ने मिलकर वसीम के हाथ पैर धड़ को टुकड़े-टुकड़े में कत्ता और आरी ब्लेड से काटकर अलग-अलग तीन ब्लास्टिक बोरी, पिठठू बैग और एक ट्रॉली बैग में ईट डालकर बांधकर बांगो डेम में फेंक दिया.

 

सुबह हो जाने की वजह शव के शेष बचे हिस्सों को घर में छिपाकर रखा था जिसे दिनांक 03 जुलाई 2024 की रात्रि लगभग 11:00 बजे स्प्लेंडर मोटर साईकिल से गोपालपुर डेम में फेंक कर घर वापस आ गये. मृतक वसीम की पहनी हुई सोने की चैन और अन्य सामान घर में छिपा दिया. प्रेमिका को मृतक के मोबाईल का पासवर्ड पता रहने से वसीम के मोबाईल के यूपीआई आईडी चेक करने पर खाते में 03 लाख रूपये था जिसे अपने और कुछ अन्य खातों में ट्रांसफर कर प्रेमिका के लिए ज्वेलरी और अपने लिए मोबाईल, किराये के बोलेरो का पेमेंट कर दिया.

आरोपी युवक गिरफ्तार

 आरोपी रजा खान पिता अब्दुल सत्तार उर्फ बादशाह उम्र-20 वर्ष निवासी- बांसटाल चैतमा थाना-पाली जिला कोरबा को गिरफ्तार कर उड़ीसा से ट्रांजिट रिमाण्ड पर लाया गया. आरोपी की निशादेही पर घटना में प्रयुक्त कत्ता, मोटर सायकल एवं मृतक का मोबाईल जब्त किया गया. आरोपी को न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर प्रकरण की सहअभियुक्ता विधि से संघर्षरत बालिका की सामाजिक प्रास्थिति फार्म भरवाकर किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत किया गया.

रजा खान को कोर्ट के आदेश पर जिला जेल भेज दिया गया है, जबकि नाबालिग युवती को बाल संरक्षण गृह भेजा गया है.

    follow google newsfollow whatsapp