एनआईए ने छत्तीसगढ़ में 2019 में हुई मुठभेड़ के मामले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया

ChhattisgarhTak

• 06:00 AM • 23 Jul 2023

छत्तीसगढ़ के तिरिया गांव के पास 2019 में सुरक्षा बलों पर हुए भाकपा (माओवादी) के हमले में कथित संलिप्तता को लेकर एक महिला सहित दो…

ChhattisgarhTak
follow google news

छत्तीसगढ़ के तिरिया गांव के पास 2019 में सुरक्षा बलों पर हुए भाकपा (माओवादी) के हमले में कथित संलिप्तता को लेकर एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

यह भी पढ़ें...

इस हमले में छह नक्सली मारे गए थे, जबकि एक नागरिक की मौत हो गई थी. संघीय एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि व्यापक जांच और तलाश अभियान के बाद कंडुला सिरिशा उर्फ ‘पद्मक्का’ और डुड्डू प्रभाकर उर्फ अजय को गिरफ्तार किया गया है, जिससे इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों की संख्या बढ़कर छह हो गई है.

एनआईए के अनुसार, दोनों आरोपी प्रतिबंधित संगठन द्वारा राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के शीर्ष नेताओं के साथ मिलकर काम कर रहे थे. अधिकारी ने कहा कि एनआईए ने पूर्व में दोनों आरोपियों के परिसरों की तलाशी के दौरान कई आपत्तिजनक सामग्री जब्त की थीं. प्रवक्ता ने कहा कि दोनों आरोपी प्रतिबंधित संगठन से धन प्राप्त कर नक्सली विचारधारा का प्रचार-प्रसार कर रहे थे.

    follow google newsfollow whatsapp