कोरबा: मंदिर में चोरी, शिवलिंग को किया खंडित; लोगों में आक्रोश

ChhattisgarhTak

• 06:07 AM • 14 Jul 2023

छत्तीसगढ़ के कोरबा में रेलवे स्टेशन के सामने स्थित शिव मंदिर मे बीती रात चोरी की घटना हुई है. चोरों ने जहां तांबे के नाग,…

ChhattisgarhTak
follow google news

छत्तीसगढ़ के कोरबा में रेलवे स्टेशन के सामने स्थित शिव मंदिर मे बीती रात चोरी की घटना हुई है. चोरों ने जहां तांबे के नाग, जल पात्र और घंटी की चोरी की वहीं शिवलिंग, पार्वती और नंदी की मूर्ति को भी खंडित कर दिया.

यह भी पढ़ें...

सुबह स्थानीय लोग जब पूजा करने मंदिर गए तब उन्हें चोरी की जानकारी मिली। इस दौरान शिव मंदिर का ताला टूटा हुआ था और मंदिर के अंदर शिवलिंग सहित अन्य मूर्तियां क्षतिग्रस्त मिलीं. वहीं घंटी, तांबे का नाग, जल पात्र, भी वहां से गायब दिखे. मामले की जानकारी होने के पश्चात थाने में सूचना दी गई है.

मंदिर में चोरी की घटना को अंजाम देने और मूर्ति को खंडित करने से लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त है. सोशल मीडिया में भी लोग इसकी कड़ी निंदा कर रहे हैं.

रेलवे स्टेशन के सामने मंदिर से चोरी के बाद स्टेशन क्षेत्र की सुरक्षा पर भी सवाल उठने लगे हैं. रेलवे प्रशासन की भी बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है. स्टेशन के सामने एक भी सीसीटीवी कैमरा नहीं लगाया गया है. इसे सुरक्षा की दृष्टि से बड़ी खामी को कहा जा रहा है.

    follow google newsfollow whatsapp