दुर्ग: धर्म परिवर्तन कर युवती ने की थी लव मैरिज, पति ने दिया ‘तीन तलाक’

रघुनंदन पंडा

21 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 21 2023 12:21 PM)

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में तीन तलाक का पहला मामला सामने आया है. महिला ने पुरानी भिलाई थाने में शिकायत दर्ज कराई है. इसके बाद…

ChhattisgarhTak
follow google news

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में तीन तलाक का पहला मामला सामने आया है. महिला ने पुरानी भिलाई थाने में शिकायत दर्ज कराई है. इसके बाद पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

पीड़िता विनीता मल्होत्रा उर्फ आलिया अहमद ने पति जोहल अहमद की ओर से तीन तलाक देने की शिकायत दर्ज कराई थी. 10 साल पहले जोहल अहमद से मुस्लिम धर्म अपनाकर महिला ने लव मैरिज की और पति के कहने पर अपना नाम भी बदला. कुछ समय तक तो सब ठीक था, लेकिन धीरे-धीरे उनके बीच दूरिया बढ़ती गईं. उसके पति ने उसे छोड़ने की बात कही.

महिला ने कोर्ट में भरण पोषण का मामला दायर किया. 3 मई 2023 को पति जोहल से महिला का झगड़ा हुआ और जोहल ने उसे तीन बार तलाक, तलाक, तलाक बोलकर छोड़ दिया. पति जोहल  का कहना था कि उसे इस्लामिक तरीके से तीन बार तलाक बोलकर संबंध तोड़ने का अधिकार है.

पीड़िता आलिया की शिकायत पर भिलाई तीन पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी पति जोहल  को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

जोहल जशपुर में प्राइवेट नौकरी करता है. पत्नी से उसका काफी दिनों से झगड़ा चल रहा था. पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने मुस्लिम विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक 2019 की धारा 4 के तहत मामला दर्ज कर जोहल को गिरफ्तार किया है.

दुर्ग के एएसपी संजय कुमार ध्रूव ने बताया कि भिलाई तीन थाने का मामला है जहां 2015 में शादी हुई थी और लड़की ने धर्म परिवतन कर आरोपी के साथ रहना स्वीकार किया था. शादी के बाद दोनों साथ में रह रहे थे. लेकिन अब पीड़िता को अवैध तरीके से तलाक़ दे दिया गया, जिस पर अपराध पंजीबद्ध करने के बाद आरोपी पति को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है.

    follow google newsfollow whatsapp