Chattisgarh News: कवर्धा में चरवाहे की निर्मम हत्या, हंस रहे थे आरोपी, डिप्टी CM विजय शर्मा ने ले लिया बड़ा एक्शन!

ChhattisgarhTak

• 01:45 PM • 23 Jan 2024

Chhattisgarh News: कवर्धा जिले में राजस्थान के चर्चित कन्हैयाला हत्याकांड जैसी वारदात हुई है. शहर से लगे हुए ग्राम लालपुर (Kawardha) में नर्सरी के पास…

ChhattisgarhTak
follow google news

Chhattisgarh News: कवर्धा जिले में राजस्थान के चर्चित कन्हैयाला हत्याकांड जैसी वारदात हुई है. शहर से लगे हुए ग्राम लालपुर (Kawardha) में नर्सरी के पास एक चरवाहे की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने इस मामले में 24 घंटे के भीतर 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं मृतक के परिजनों से मिलने पहुंचे डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा (Vijay Sharma) ने कहा कि न्याय जरूर होगा. उन्होंने मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता भी दी.

पुलिस ने बताया कि 48 साल के साधराम यादव चरवाहे और दूध बेचने का काम करते थे. शनिवार रात 9 बजे के आसपास जब वो अपना काम निपटाकर कवर्धा से वापस अपने गांव लौट रहे थे, तब गांव की नर्सरी के पास पांचों आरोपियों ने उनकी धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी. साधराम के घर से मात्र 1 किलोमीटर की दूरी पर ये घटना हुई. सुबह जब लोगों ने खून से लथपथ साधराम का शव देखा तो पुलिस को जानकारी दी.

अल्पसंख्यक समुदाय से हैं सभी आरोपी

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल लोकेशन के आधार पर पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. इन पांचों में से एक आरोपी नाबालिग है और बाकियों की पहचान सुफियान (21), ईदरिस (27), अयाज (29) और महताब खान (22) के रुप में हुई है. हैरान करने वाली बात ये है कि आरोपियों की गिरफ्तारी तो हो गई है लेकिन हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है. इसे लेकर पुलिस ने अब तक कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की है,

आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग

इस घटना के बाद इलाके में काफी तनाव का माहौल है. लोगों का कहना है कि साधराम बहुत सज्जन व्यक्ति थे. उनका किसी से कोई विवाद नहीं था, वो हमेशा अपने काम से मतलब रखते थे. ऐसे उनकी निर्ममता से हत्या क्यों की गई ये समझ नहीं आ रहा है. लोगों ने साफ तौर पर पांचों को फांसी की सजा देने की मांग की है और साथ ही परिवार के किसी एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की मांग की है. वहीं यादव समाज के लोग पुलिस की कार्यप्रणाली से खुश नहीं है. वो जानने चाहते हैं कि आखिर किसके इशारे में ये घटना हुई है.

डिप्टी सीएम ने दिया न्याय का भरोसा

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने लालपुर पहुंचकर मृतक के परिजानों से मुलाकात की और 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि दी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आरोपियों को कड़ी सजा दी जाएगी और परिवार के साथ न्याय होगा. साथ ही आरोपियों के घर बुलडोजर चलाने के सवाल पर गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि कानून के तहत जो सही होगा, वो कार्रवाई की जाएगी. डिप्टी सीएम ने कहा कि थाने में मृतक के परिजनों को देखकर आरोपी हंस रहे थे. ये कैसी मानसिकता के लोग हैं, इसे समझना होगा.

पहले भी झंडा विवाद से सुर्खियों में रहा कवर्धा

इससे पहले भी ध्वज विवाद के चलते कवर्धा सुर्खियों में था. तब भी दो समुदाय के बीच तनाव की स्थिति देखने को मिली थी. इस विवाद के चलते विजय शर्मा को जेल भी जाना पड़ा था. अब एक बार फिर से साधराम की हत्या की वजह से कवर्धा में तनाव का माहौल बन गया है. लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि हत्या की वजह का अब तक खुलासा नहीं हो पाया है.

कवर्धा से वेदांत शर्मा की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News: 3 साल से लापता थी लड़की, प्यार में कुछ इस तरह हुआ अंजाम!

    follow google newsfollow whatsapp